टोंक हुआ 99 प्रतिशत कोरोना मुक्त, 201 में से 199 मरीज रिकवर, मेडिकल टीम वारियर्स की हुई जीत

Tonk news(फ़िरोज़ उस्मानी) टोंकवासियों के लिए खुश खबरी है, टोंक ज़िला अब कोरोना वाइरस संक्रमण से रिकवर होने वालों की रेटिंग में सबसे ऊपर आ गया है। डिप्टी सीएमएचओ महबूब खान ने बताया कि राज्य के अन्य जिलों में टोंक की रिकवरी रेट 99 प्रतिशत हो गई है। दूसरे नम्बर पर झालावाड़ 96. 67 प्रतिशत पर है। टोंक में कुल 201 संक्रमितों में से 199 मरीज रिकवर हो चुके है। पूर्व में एक कि कोरोना से मौत हो चुकी है।

फिलहाल अभी कोरोना का एक ही एक्टिव केस है। ये सब चिकित्सक वारियर्स की बदौलत हो पाया है। टोंक मेडिकल का समस्त स्टॉफ इस पूरे दौर में अपना कर्तव्य निभाते दिखे। घर परिवार छोड़कर 24 घंटे मरीजो को ठीक करने में लगे रहे। अपनी जान की परवाह किए बगैर अपनी ड्यूटी निभाते रहे, यहाँ तक कि मेडिकल स्टॉफ के कई लोग भी संक्रमित हुए। बावजूद इसके कोरोना योद्धाओं के रूप में कार्य करते रहे।

अभी भी चुकित्सक इस बीमारी से लड़ने में लगे है। पिछले तीन माह से समस्त मेडिकल स्टॉफ सहित पुलिस प्रशासन, ज़िला प्रशासन अधिकारी शामिल है। इस पूरे कोरोनाकाल मे सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका टोंक ज़िला कलक्टर के के शर्मा की रही। जिनके कंधे से कंधा मिलाकर अन्य अधिकारियों ने भी एक टीम की तरह उनका साथ दिया।

इसकी बदौलत आज टोंक ज़िला 99 प्रतिशत संक्रमण मुक्त हो चुका है। हालांकि अभी भी कोरोना पॉज़िटव मामलों का मिलना जारी है। वही दूसरी और टोंक जिले से अब तक 11 हज़ार 253 सेम्पल लिए जा चुके है,अभी भी 64 की जांच सेम्पल पेंडिंग है।