शादी और बिंदौली व बारात निकालना पडा महंगा , मामला दर्ज

Tonk News। कोरोना वायरस का संक्रमण और अनलाॅकडाउन व सरकार की अपील के बाद भी आमजन है की मान ही नही रहा है और शादियां मागंलिक कार्यक्रम कर रहा है । एक शर्मा परिवार को बेटे की शादी करना और उसकी बिंदोली निकालना, डीजे बजना महंगा पडा जब उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है ।

जिले के देवली उपखण्ड के नगरफोर्ट कस्बे में शादी समारोह में कोविड-19 नियमो का उल्लंघन करना उस समय महंगा पड़ गया जब वर के पिता के विरुद्ध नगरफोर्ट थाने में मामला दर्ज हो गया। उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने बताया कि उपखण्ड क्षेत्र देवली के नगरफोर्ट कस्बे में सोमवार रात्रि को करीब 10 बजे शादी समारोह के वायरल विडियों के साथ ही शादी समारोह में कोविड -19 के प्रोटोकॉल की पालना नही करने के सम्बन्ध में शिकायत प्राप्त हुई।

वायरल विडियों में सम्मिलित लोगों द्वारा न तो मास्क लगा रखा था न ही सोशल डिशटेन्सिंग कर रखा था। समारोह में बारात की बिन्दौरी निकल रही थी एवं बैण्ड बाजे बज रहे थे। राज्य सरकार के आदेश अनुसार मुख्य सड़को पर बारात के जुलूस पर प्रतिबंध एवं मुख्य सड़को पर किसी भी जुलूस के साथ डीजे बजाने पर प्रतिबन्ध है।

सूचना पर जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार नगरपोर्ट कस्बे में मौके पर थानाधिकारी नगरफोर्ट को भेजा गया। थानाधिकारी के अनुसार नगरपोर्ट में मुताबिक वायरल विडियों में मकान लीलाधर पुत्र हरिवल्लभ शर्मा के मकान पर रोशनी हो रही थी।

वायरल विडियों में दिख रहा मकान लीलाधर शर्मा का ही पाया गया। मालुम करने पर पता चला की लीलाधर अपने पुत्र अमित का विवाह आज मंगलवार को होने से कल सोमवार को समय रात 09:30 बजे के आस-पास बिन्दोरी निकल रही थी। विवाह के दौरान कोविड -19 के प्रोटोकॉल की पालना भी सुनिश्चित नही की गई ।

जिनके कारण आमंत्रित व्यक्तियों में कॉरोना माहमारी का व्यापक स्तर पर संक्रमण फैलने की संभावना बनी। वीडियो के मुताबिक सड़क पर बारात निकल रही थी तथा बैण्ड भी बज रहा था, जो राज्य सरकार के आदेशों का स्पष्ट उल्लंघन है। इसी को लेकर नगरफोर्ट निवासी लीलाधर शर्मा के खिलाफ धारा 188,269,270,271 व आईपीसी की धारा 51(बी) के तहत एफआईआर थाना नगरफोर्ट में दर्ज की गई है।