BJP सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने आग की लपटों के बीच किया योग

Tonk News अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर टोंक-सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने अग्नि साधना करने के साथ ही मड बाथ, जिम में एक्सरसाइज और शंखनाद भी किया और इसके साथ ही सांसद ने कई योग क्रियाओं कर देश की जनता के नाम संदेश दिया कि जो फिट है, वही हिट है। साथ ही उन्होंने देश की भावी पीढ़ी को योग को अपनाने का संदेश दिया।

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया समाज सेवा और फिटनेस मंत्र को लेकर चर्चा में रहते हैं और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उन्होंने अग्नि साधना के साथ ही मड बाथ, जिम में एक्सरसाइज और शंखनाद किया। भीषण गर्मी में अपने चारों ओर अग्नि जलाकर अग्नि साधना करना भले ही ऋषि मुनियों और साधु-संतों की साधना का हिस्सा हो, लेकिन सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने योग दिवस पर कुछ ऐसा ही किया। 4 महीने में 25 किलो वजन कम कर उन्होंने संदेश दिया कि जीवन में स्वस्थ रहने के लिए फिट रहना बहुत जरूरी है।

इसीलिए्र वह खुद सुबह 3 से 4 घंटे प्रतिदिन अपना समय योग, जिम और साधना में बिताते हैं। इसी का परिणाम यह है कि जौनापुरिया ने अपना 25 किलो वजन पिछले 4 महीनों में कम किया है। सुखबीर सिंह जौनापुरिया के दिन की शुरुआत अपने ही घर मे जिम से होती है।

वे साइकिलिंग से लेकर योग साधना और व्यायाम पर अपना समय देते हैं। सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने योग दिवस पर युवाओं से आह्वान किया कि देश की भावी पीढ़ी के साथ हम सब को अपने लिए कम से कम 1 से दो घंटे का समय निकालना चाहिए, जिससे हम स्वस्थ रहें।