टोंक जिला प्रभारी मंत्री टीकाराम जूली कोरोना जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे

टोंक जिला कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

Tonk News । जिला कलेक्टर के.के.शर्मा ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिले में 21 से 30 जून तक चलाए जाने वाले 10 दिवसीय विशेष जागरूकता अभियान की तैयारियों की समीक्षा की।

जिला कलेक्टर के.के.शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए इस विशेष अभियान के दौरान अधिक से अधिक लोगो को कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में जागरूक किया जाए। उन्होंने सभी विभागों को समन्वय कर इस 10 दिवसीय विशेष अभियान में गांव, ढाणियों, वार्डों एवं मोहल्लो तक लोगो को कोरोना महामारी से बचाव के प्रति विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने कहा कि जिले में 10 दिनों तक चलने वाले अभियान के दौरान सोमवार,22 जून को जिला प्रभारी मंत्री  टीकाराम जूली सभी ब्लॉक के लिए कोरोना जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। यह सभी रथ ब्लॉक में आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायो के बारे में जानकारी देंगे। अभियान के दौरान विभिन्न प्रचार माध्यमों से आमजन को मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने, सेनेटाइजर का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के प्रति जागृत किया जाएगा। जिले के प्रमुख एवं सहज दृश्य स्थानों पर प्रचार सामग्री लगाई जाएगी।

जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कार्यक्रम आयोजन के समय सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि अभियान चलाने के पीछे राज्य सरकार की मंशा यह है कि लॉकडाउन के बाद शुरू हुई आर्थिक एवं व्यवसायिक गतिविधियों के कारण संक्रमण का खतरा नही रहे और लोग कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के प्रति पूर्ण सजग रहे।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार, सीएमएचओ डॉ.अशोक कुमार यादव, नगर परिषद आयुक्त राजूलाल मीणा, सहायक जनसम्पर्क अधिकारी अपूर्व शर्मा एवं महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अनुराग गौतम एवं सदस्य विकास विजयवर्गीय भी मौजूद थे।