आयुक्त ने 20 हजार की फोंगिग मशीन 62 हजार मे खरीदी,सोडियम दवा 15 की जगह 82 रूपये लीटर मे खरीदी

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read
Sri Ganganagar News।   नगर परिषद की आयुक्त प्रियंका बुडानिया पर 20 से 22 हजार रुपए की फॉकिंग मशीन बढ़िया से हजार में खरीदने तथा कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान चिपकने वाली सोडियम शॉर्ट दवा ₹15 लीटर की बजाए ₹82 रुपए लीटर में खरीदने का आरोप  एक परिवाद नेता प्रतिपक्ष व पूर्व पार्षद द्वारा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दिया जाकर जांच में चल रहा है ।।
सूत्रो के अनुसार आयुक्त प्रिंयका बुडानिया  में नियम कायदों की अनदेखी कर नगर परिषद आयुक्त नेे 64 आटो टिप्पर और 5 फोगिंग मशीन खरीदने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने परिवाद किया जा चुका है,लेकिन इसकी जांच पिछले तीन महीने से अटकी हुई है। नेता प्रतिपक्ष पार्षद बबीता गौड़ और उनके पति पूर्व पार्षद पवन गौड़ की ओर से नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया के खिलाफ दिए गए इस परिवाद में आरोप लगाया था कि नगर परिषद बोर्ड की अनुमति लिए बिना ही ऑटो टिप्पर खरीदने के लिए डीएलबी के आदेश की अनदेखी कर 50 लाख रुपए के बजट को शहर के 8 जोन बनाकर ये ऑटो टिप्पर खरीद लिए।
यहां तक कि बीएस-4 मानक के खरीदे गए ताकि अधिकाधिक लाभ अर्जित हो सके। जयपुर की फर्म आदित्य कंस्ट्रक्शन कंपनी जयपुर से 5 फोगिंग मशीन खरीदी, यह खरीद भी टैंडर की बजाय अलग अलग कोटेशन में ली गई। प्रत्येक मशीन का मूल्य 62 हजार 384 रुपए है जबकि बाजार में यही मशीन 20 से 22 हजार रुपए में मिल रही है। दवा खरीद मामले में भी अनियमिताओं के संबंध में शिकायत हुई थी।

15 रूपयै लीटर की दवा 82 रूपये लीटर मे खरीदी

इस दूसरे परिवाद में गौड़ दंपती ने आरोप लगाया कि आयुक्त ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सोडियम हाइपो क्लोराइट दवा की खरीद में भी अनियमिता बरती। यह दवा सरदारशहर नगर पालिका ने जहां 15 रुपए प्रति लीटर की दर से खरीदी जबकि नगर परिषद श्रीगंगानगर मे आयुक्त प्रिंयका बुडानिया ने यह दवा 82 रुपए प्रति लीटर की दर से 7200 लीटर खरीद की गई।इसी आयुक्त ने फरवरी 2020 में कचरा पात्र हनुमानगढ़ की फर्म से खरीदे गए, जब यह टैण्डर खुला नहीं था तब फर्म की ओर से एक ट्रक जिसमें कचरा पात्र लदे हुए आए तो पार्षदों ने पकडऩे का प्रयास किया।
इस संबंध में कलक्टर से भी शिकायत की गई।
लेकिन तब इन कचरा पात्र को सभापति के परिवार के दान में देने का दावा किया गया लेकिन पिछले दिनों आदित्य स्टील के नाम से नगर परिषद में बिल जरूर आया हुआ है। पूछताछ के बाद देर रात सभी को छोड़ दिया गया।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम