राजस्थान में सोना तस्करी व विदेशी फंडिग को लेकर राष्ट्रीय जांच ऐजेंसी का छापा

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Sikar News।  सोना तस्करी और विदेशी फंडिंग की आशंका को लेकर आज
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने राजस्थान के श्खावटी इलाके के सीकर जिले के 2 गांवों में छापेमारी की। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि मामला विदेशी फंडिंग से जुड़ा हो सकता है। हालांकि एनआईए के अधिकारियों ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया और स्थानीय पुलिस को भी जानकारी नहीं दी।

सूूत्रों के मुताबिक एनआईए की टीम शनिवार सुबह जिले के फतेहपुर इलाके के रोलसाहबसर गांव में पहुंची। यहां एक घर में दबिश दी गई। इस दौरान स्थानीय पुलिस की टीम भी साथ रही, लेकिन उन्हें घर के अंदर नहीं जाने दिया गया। एनआईए के अधिकारियों ने काफी देर तक यहां पर तलाशी ली। इसके बाद इलाके के गोडिय़ा छोटा गांव में दबिश दी गई।

एनआईए के अधिकारियों ने दोनों स्थानों पर छापामारी के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी। सीकर पुलिस को भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन सूत्रो के अनुसार कयास लगाया जा रहा हैं कि यह मामला सोना तस्करी या विदेशी फंडिंग से जुड़ा हो सकता है। क्योंकि, जिनके घर में तलाशी ली गई है वह सऊदी रहते हैं और वहीं से कहीं दूसरी जगह फंडिंग की गई हो सकती है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम