कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा अपने गृह क्षेत्र सीकर में क्रॉस वोटिंग के फेर में गवाया जिला प्रमुख ,क्या मुस्लिम वर्ग की नाराजगी महंगी पड़ने लगी हैं कांग्रेस को ?

liyaquat Ali
2 Min Read
File phot -govind singh dotasar

Sikar News / अशफाक कायमखानी।राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा के गृह जिला सीकर के जिला प्रमुख चुनाव मे कांग्रेस के नीसान पर जीते हुये जिला परिषद सदस्यों मे से कम से कम तीन सदस्यों ने क्रास वोटिंग करते हुये भाजपा उम्मीदवार के पक्ष मे मतदान करके भाजपा उम्मीदवार की जीत को सुनिश्चित करने से जिले भर मे कांग्रेस विधायकों व स्वयं डोटासरा की सक्षमता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है।

सीकर जिले की सभी आठ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के जीते हुये विधायक होने के अलावा डोटासरा स्वयं शिक्षा मंत्री होने के अलावा कांग्रेस सदस्यों द्वारा भाजपा के पक्ष मे मतदान करने की घटना कोई मामूली घटना ना हो कर कांग्रेस के भविष्य के लिये गम्भीर चेतावनी वाली घटना माना जि रहा है।
कुल 39 सदस्यों वाली सीकर जिला परिषद के चुनाव मे तीन कांग्रेस सदस्यों का निर्विरोध जीतने के बावजूद अन्य छत्तीस सीटो पर मतदान होने के बाद आये परिणाम के अनुसार भाजपा ने बीस सीट व कांग्रेस ने 15 व एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती थी। यानि कांग्रेस के खाते मे कुल अठराह सीट आने के बावजूद आज जिला प्रमुख के हुये चुनाव मे कांग्रेस उम्मीदवार सोहनी चोधरी के पक्ष मे मात्र 15 वोट ही आये। जबकि भाजपा उम्मीदवार गायत्री कंवर के पक्ष मे 24 मत आने का मतलब साफ हुवा कि कम से कम कांग्रेस के तीन सदस्यों ने क्रोस वोटिंग करके भाजपा उम्मीदवार के पक्ष मे मतदान तो हर हाल मे किया ही है।

कुल मिलाकर यह है कि शिक्षा मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के गृह जिले मे जिला प्रमुख उम्मीदवार चुनाव मे कांग्रेस के मतो का भाजपा उम्मीदवार के पक्ष मे जाना उनके नेतृत्व व सभी कांग्रेस विधायको की कमजोर होती राजनीतिक पकड़ का ही नमूना पेश होता है।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.