मिराज और विमल कंपनी का नकली माल बना बेचना वाला गिरफ्तार, बडी मात्रा में माल बरामद

Rajsamand News । मिराज तंबाकू व अन्य जर्दा के नकली पाउच बनाकर बेचने का पर्दाफाश करते हुए राजनगर थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बड़ी मात्रा में मिराज तंबाकू सहित कुछ नकली गुटखा के पाउच भी बरामद कर लिए हैं। नकली तंबाकू कहां बनाई जा रही थी और इसमें और कितने लोग शामिल है। इसको लेकर पुलिस की पूछताछ जारी है।

पुलिस के अनुसार मिराज ग्रुप के मार्केट विभाग के विजय माहेश्वरी ने राजनगर थाने में रिपोर्ट दी कि शहर में नकली मिराज तंबाकू बाजार में बेची जा रही थी। इस पर राजनगर थाने के एएसआई श्यामलाल, महेंद्र, नारायणलाल मय जाब्ते के राजनगर पहुंचे, जहां से राजनगर थाने के पास रहने वाले नन्दकिशोर बैरवा (31) पुत्र बंशीलाल बैरवा को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की गई, तो नकली पाउच को लेकर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया।

फिर थाने पर लाकर उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने नकली मिराज के पाउच बेचना कबूल किया। फिर उसकी निशानदेही से उसके घर से नकली मिराज के 3200 पाउच बरामद किए। इसी तरह विमल जर्दा के 6 हजार तथा पान मसाला के पांच सौ पाउच जब्त किए गए हैं। बड़ी मात्रा में नकली तंबाकू व गुटखा बनाने का खुलासा होने से शहर के अन्य कारोबारियों में भी हडक़ंप मच गया।

अब आरोपी शनिवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। साथ ही नकली तंबाकू व गुटखा बनाने के काले कारोबार में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी।