कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कोटा में कार्यकर्ताओं से लिया फीडबैक

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Kota News। राजस्थान कांग्रेस के संभागस्तरीय फीडबैक कार्यक्रम के तहत शनिवार को प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कोटा संभाग का फीडबैक लिया। एक निजी रिसोर्ट में पीसीसी अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, श्रम व कारखाना मंत्री टीकाराम जूली की मौजूदगी में उन्होंने विधायकों, जिलाध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों सहित अन्य जन प्रतिनिधियों से संवाद कर कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से कांग्रेस के सांगठनिक ढांचे समेत अन्य जानकारियों का फीडबैक लिया।

सवेरे माकन का काफिला जब केशोरायपाटन चौराहे पर पहुंचा, तब वहां स्वागत के लिए खड़े कांग्रेस नेता नईमुद्दीन गुड्डू ने समर्थकों के साथ काफिले को रोका। इस दौरान माकन कार से नहीं उतरे। इस बीच करीब 10 मिनट तक गुड्डू समर्थक कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने माकन के काफिले को आगे बढ़ाया।
राजस्थान में पिछले दिनों पैदा हुए सियासी संकट के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की मांग पर प्रदेश प्रभारी अजय माकन संभागस्तरीय फीडबैक कार्यक्रम के माध्यम से कार्यकर्ताओं की राय जान रहे हैं। प्रदेश में कांग्रेस के नए सांगठनिक ढांचे के साथ मंत्रीमंडल फेरबदल तथा राजनीतिक नियुक्तियों में यही राय आधार बनाई जाएगी। राजस्थान प्रभारी की जिम्मेदारी संभालते ही माकन ने 8 सितंबर को जयपुर और 9 सितंबर को अजमेर संभाग के नेताओं से फीडबैक लिया था।
माकन के कोटा संभाग के फीडबैक के बाद चार संभाग बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर और भरतपुर संभाग के नेताओं से फीडबैक शेष रह जाएगा। माकन ने प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी व राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर पिछले दिनों गहलोत व सचिन पायलट के साथ लंबी चर्चा की है।
करीब छह माह पूर्व पायलट और उनके समर्थकों की बगावत के समय प्रदेश कांग्रेस कमेटी, जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों की कार्यकारिणी भंग कर दी गई थी। उस समय पायलट उप मुख्यमंत्री होने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी थे। उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया था। कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद पायलट और उनके समर्थकों की वापसी के दौरान हुए समझौते के अनुसार राजनीतिक नियुक्तियों व संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्ति आम सहमति से होनी है।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम