खबर का असर-सरकार ने दिए स्वास्तिक हॉस्पिटल खोलना के आदेश, कल से फिर सेवाएं शुरू

स्वास्तिक हॉस्पिटल
स्वास्तिक हॉस्पिटल

Bhilwara News। कोरोना वायरस को लेकर भीलवाड़ा मे बिना कोरोना पॉजिटिव रोगी आए प्रशासन द्वारा मौखिक आदेश से दो माह से बंद पडे स्वास्तिक हॉस्पिटल को दैनिक रिर्पोटर डाॅट काम मे प्रसारित की खबरे और आईएमए के दबाब के बाद कल कोलने के आदेश कर दिए है । स्वास्तिक हॉस्पिटल संचालक ने आज हॉस्पिटल की सफाई करा पूरे को सेनेटाइजर कराया है और कल से फिर से हास्पीटल मे विधिवत सेवाएं चालू हो जाएगी ।

स्वास्तिक हॉस्पिटल की कहानी

नाथडियास का सुवा लाल जाट 6 मार्च को उपचार के लिए आता है 7 मार्च को उसे छुट्टी दे दी जाती है । उसके बाद वह अपने गांव, बागंड हॉस्पिटल, अहमदाबाद जाता है फिर महात्मा गांधी अस्पताल मे भर्ती होता है कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है और 27 मार्च को उसकी मौत हो जाती है ।

यह थी ख़बर 

भीलवाड़ा मे निजी चिकित्सक और अस्पताल संचालक भी उतर सकते है बगावत पर अगर..

प्रशासन द्वारा 27 मार्च को स्वास्तिक हॉस्पिटल को मौखिक आदेश से बंद कर दिया जाता है । प्रशासन द्वारा स्वास्तिक हॉस्पिटल के स्टाफ की कोरोना जांच की जाती है सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आती है । स्वास्तिक हॉस्पिटल के संचालक डाॅ हरीश मारू द्वारा प्रशासन से दो बार हॉस्पिटल खोलने के लिए आवेदन दिया जाता है लेकिन स्वीकृति नही दो जाथी है और अभी तक भी स्वीकृति नही दी गई है ।

खबर का असर-सरकार ने दिए स्वास्तिक हॉस्पिटल खोलना के आदेश, कल से फिर सेवाएं शुरू 1

इस सबंधं मे दैनिक रिर्पोटर डाॅट कॉम  ने 18 व 19 मई को विस्तृत रूप से स्वास्तिक हॉस्पिटल का लेकर खबरे प्रसारित की थी तथा आईएमए ( चिकित्सको की एसोसिएशन) ने भी चेतावनी थी की अगर प्रशासन स्वास्तिक हॉस्पिटल को पुनः शुरू नही करने पर बगावत की चेतावनी दी थी इस खबर को भी दैनिक रिर्पोटर डाॅट कॉम  ने प्रमुख से प्रसारित किया था ।। इसको सरकार ने गंभीरता से लिया और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन उप सचिव संजय कुमार ने कल एक आदेश जारी कर कलेक्टर को स्वास्तिक हॉस्पिटल को खोलने के आदेश दिए है ।

नियम क्या

1- किसी भी हॉस्पिटल को बंद करने के लिए लिखित आदेश जारी किया जाता है ।।
2- आईएमआरसी की गाइडलाइन के अनुसार निजी चिकित्सका सेवाएं और चिकित्सालय इस कोरोना काल मे खुले रहेंगे और वह भी अपनी इस संक्रमण मे सेवाएं देंगे ।

इनकी जुबानी

1- सरकार के चिकित्सा विभाग द्वारा कल ही स्वास्तिक हॉस्पिटल को खोलने के आदेश दे दिए है वह मिल गए है ।
डाॅ मुश्ताक खान
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भीलवाड़ा

2- सरकार द्वारा कल अस्पताल खोलने के आदेश कलेक्टर को दिए है

डाॅ हरीश मारू
संचालक
स्वास्तिक हॉस्पिटल भीलवाड़ा