राबर्ट वाड्रा संकट मे, ईडी ने हाईकोर्ट से मांगी गिरफ्तारी की इजाजत

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Jodhpur News ।  प्रदेश के बीकानेर में मनी लांड्रिंग से जुड़े जमीन खरीद-बेचने मामले में राबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में राबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की राजस्थान हाईकोर्ट से इजाजत मांगी है। हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी। हाईकोर्ट ने इस मामले में होने वाली सुनवाई तक राबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है।

राबर्ट वाड्रा से जुड़े इस मामले में हाईकोर्ट में विभिन्न कारणों से सुनवाई कई बार टल चुकी है। इसके चलते इस मामले पर बहस भी शुरू नहीं हो पाई है जबकि ईडी की तरफ से कई बार बहस शुरू करने का आग्रह किया जा चुका है। ऐसे में अब ईडी ने राबर्ट वाड्रा और सह आरोपी महेश नागर को हिरासत में लेकर पूछताछ की इजाजत मांगी है।

ईडी की तरफ से एएसजी राजदीपक रस्तोगी व भानू प्रताप बोहरा पक्ष रखेंगे जबकि वाड्रा का पक्ष सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि मनी लांड्रिंग से जुड़े इस मामले की ईडी ने जांच शुरू की थी।मामले की ईडी ने जांच शुरू की थी। ईडी की पूछताछ से बचने के लिए वाड्रा लंबे अरसे से प्रयास करते आ रहे हैं। कई बार समन जारी करने के बावजूद वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए। ईडी की सख्ती पर वाड्रा ने राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर स्थित मुख्य पीठ में अपील दायर कर पूछताछ पर ही सवालिया निशान लगाया।

हाईकोर्ट ने वाड्रा को आदेश दिया कि वे अपनी मां मौरिन के साथ ईडी के समक्ष पेश होकर उसके सवालों का जवाब दें। इसके बाद वाड्रा जयपुर में ईडी के समक्ष पेश हुए थे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम