जोधपुर लौट रही ट्रेन मे यात्रियों से लूटपाट, हंगामा

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Jodhpur News।सिकन्दराबाद से जोधपुर लौट रही ट्रेन के एसी कोच से शुक्रवार तडक़े कुछ यात्रियों का कीमती सामान गायब हो गया। ट्रेन के मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने वहां हंगामा कर यात्रियों के सुरक्षा की मांग की। कुछ यात्रियों की तरफ से लूट की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

सिकन्दराबाद-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन सुबह जोधपुर की तरफ लौट रही थी। सभी यात्री गहरी नींद में थे। इस दौरान टीटी का कहना है कि आबूरोड से ट्रेन निकलते ही कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया।

इस पर लोको पायलट ने ट्रेन को कुछ धीमा किया। ट्रेन के धीमा होते ही चार-पांच लोग इसके एसी कोच में चढ़ गए। वहीं यात्रियों का कहना है कि उन्होंने पथराव की कोई आवाज नहीं सुनी। उनका कहना है कि लुटेरे पहले से ट्रेन में सवार थे। ट्रेन में आते ही लुटेरों ने नींद में सो रहे यात्रियों का सामान लूटना शुरू कर दिया। लुटेरों ने यात्रियों को धमकाते हुए सामान छीन लिया। एक यात्री अर्चना चांडा ने बताया कि लुटेरे उनका एक पर्स लेकर चलते बने। इस पर्स में करीब चालीस हजार रुपए नगद के अलावा मोबाइल, सोने से बने ईयररिंग्स, आधार कार्ड सहित कुछ अन्य सामान था।

इसी तरह करीब पांच यात्रियों से लुटेरे उनका सामान ले मारवाड़ जंक्शन स्टेशन से पहले ट्रेन के धीमा होने पर भाग निकले।
ट्रेन में वारदात का पचा चलते ही यात्रियों में हडक़ंप मच गया। सभी ने पहले अपना सामान तलाशा। फिर यात्रियों ने टीटीई के सामने अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ यात्रियों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। बाद में ट्रेन के सुबह मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने ट्रेन को वहीं पर रोक दिया और स्टेशन पर हंगामा किया। कुछ यात्रियों के रिपोर्ट दर्ज कराने और अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम