नौकर-नौकरानी ने परिवार को खाने में खिलाया जहर,4 की हालत बिगडी

poison

Jodhpur News ।जोधपुर शहर के सरदारपुरा डी रोड पर रहने वाले एक चौपहिया वाहन कारोबारी के परिवार को उनके घरेलू नौकर दंपति ने शुक्रवार रात को जहर देकर लूट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की। मगर कोशिश नाकाम हो गई। घर का एक सदस्य इससे बच गया। मगर बाद में घरेलू नौकर दंपति रात को ही भागने में सफल हो गया। पुलिस को घटना की जानकारी शनिवार सुबह हुई। घर के चार लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल पारिवारिक कारण से घर के लोगों ने पुलिस को घटना के बारे में तो बताया मगर नाम उजागर करने की मनाई की है। दंपति 2 जनवरी को ही यहां काम पर लगा था।

पुलिस अब फरार दंपति की तलाश में रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड आदि जगहों पर दबिश देकर इनकी तलाश में लगी है। दोपहर तक इनका सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

सरदारपुरा थानाधिकारी हनुमानराम ने बताया कि सरदारपुरा डी रोड पर चौपहिया वाहनों का कारोबार करने वाला माहेश्वरी परिवार रहता है। इन्होंने 2 जनवरी को ही अपने घर पर दंपति नौकर मोहन व कमला नेपाली को रखा था। घर में काफी सदस्य है। रात को घर में पांच सदस्य थे। तब नौकर मोहन और नौकरानी कमला ने खाने से पहले पांचों सदस्यों को मंचूरियन सूप और कुछ नमकीन दी थी। घर के एक सदस्य ने इनका सेवन नहीं किया बस थोड़ा सा चखा था। इस बीच चार सदस्यों ने इनका सेवन कर लिया और उनकी तबीयत बिगड़ गई।

पांचवें सदस्य ने बाहर से अपने लिए खाना मंगवाया था।

सदस्यों की अचानक से तबीयत बिगड़ते देख पांचवें सदस्य को कुछ एहसास हुआ। तब तक नौकर मोहन व नौकरानी कमला भाग गए। उनकी मंशा संभवत: सभी को बेहोश कर लूटपाट की थी। मगर वे लोग कामयाब नहीं हो सके। थानाधिकारी ने बताया कि घटना रात दस बजे बाद की है और उसके बाद ही खाना खिलाया जा रहा था। सभी को एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। परिवार की तरफ से पुलिस को सुबह सूचना दी गई।

तब पुलिस ने मौके पर पहुंचने के साथ वहां पर बने मंचूरियन सूप और नमकीन को जब्त किया। घर के साथ रसोई को भी जांचा गया।

थानाधिकारी ने बताया कि इनका स्वास्थ्य ठीक है। बदमाश नौकर नौकरानी की तलाश की जा रही है। आस पास के एरिया में उनके सीसीटीवी फोटोज निकाल कर तलाश करवाई जा रही है।

 

घर से चुपचाप नीचे जाने के बहाने निकल भागे

 

प्राथमिक जांच में सामने आया कि नौकर दंपति को लगा कि ये लोग बेहोश नहीं हुए है तब वे चुपचाप नीचे जाने के बहाने खिसक गए और भाग निकले। आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज से भी पता लगाया जा रहा है।