38 बच्चों व महिलाओं का किया अपहरण, पुलिस ने पीछा कर छुडाया

Jhalawar News।झालावाड़ जिले के उन्हेल थाना क्षेत्र में बुधवार को 38 बच्चों व महिलाओं का अपहरण करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने के बाद उन्हेल पुलिस तुरंत हरकत में आई और पीछा कर आरोपितों से बच्चों व महिलाओं को छुडाया।
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने प्रेसवार्ता मेें बताया कि उन्हेल थाने से हथियारों की नोक पर बच्चे व महिलाओं को अपहरण करने के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्हेल थाना क्षेत्र के बामन देवरियां में आलोट थाना क्षेत्र के सौ-दो सौ लोगों ने बच्चों व महिलाओं का अपहरण किया था। उन्हेल पुलिस ने पीछा कर बच्चों को छुडा लिया है। इस मामले में पीड़ितों द्वारा मामला दर्ज नहीं करवाया गया है, लेकिन पुलिस स्वप्रेरणा से इस मामले में मामला दर्ज करेगी। उन्होंने बताया कि कंजर डेरों में ग्रामीण चोरी के शक में बच्चों व महिलाओं का अपहरण करके ले गए थे, इस दौरान कंजर डेरों से पुरूष भाग गए थे, लेकिन महिलाओं व बच्चों का अपहरण कर लिया गया। पुलिस के पीछा करने पर आरोपित महिलाओं और बच्चों को आलोट थाना क्षेत्र में छोड़ भागे।
उन्हेल थानाधिकारी भंवरसिंह गुर्जर ने बताया कि सूचना मिली की कंजर डेरा बामनदेवरिया में मध्यप्रदेश के कलसिया के करीब 100 लोग महिला एवं बच्चों का अपहरण कर ले जा रहे है। सूचना मिलते ही मय जाप्ता के रवाना होकर ग्राम बामनदेवरिया कंजर डेरा व हाजर्डिया कंजर डेरा पहुचे,जहां पुलिस की गाडी देखकर कंजर डेरे में आए हुए लोग मोटरसाईकिल, कार व बस में बैठकर भागने लगे जिनका पीछा करते हुए कस्बा आलोट पहुचे। पुलिस को पीछा करते देख अपहरणकर्ता अपह्रत कुल 38 महिला,बच्चों को आलोट में उतार कर भागने में सफल रहे। पुलिस ने छह अपहरण कर्ता को हिरासत में ले कर अपहरण के उपयोग में ली गई अल्टो कार को जब्त किया। डिटेन किए 6 मुलजिमान के कब्जे से एक देशी कट्टा 12 बोर दो जिन्दा कारतूस, एक तलवार, एक मोटरसाईकिल की चैन, दो लोहे के पलटे जब्त किए। छह गिरफ्तार आरोपितों सहित करीब 94 अन्य अज्ञात लोगो के खिलाफ अपहरण सहित आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज किया।
इन्हें किया गिरफ्तार- गिरफ्तार किए आरोपितों में सुरेश सिंह उर्फ सुरज सिंह सौंधिया राजपूत उम्र 38 साल निवासी कलसिया थाना आलोट, बहादुर सिंह निवासी कलसिया, सुरेन्द्र सिंह पुत्र सौंधिया राजपूत निवासी कलसिया, मानसिंह सौंधिया, नारायण सिंह सौंधिया, गुमान सिंह सौंधिया निवासी कलसिया शामिल हैं।