Jaipur / शहर में गडबडाया मासिक बिलिंग सिस्टम

Jaipur News – जयपुर डिस्काम (Jaipur Discom) में मासिक बिलिंग सिस्टम लागू होने के बाद अब जयपुर में यह गडबडाने लगा है। इसके कारण लोगों को बिजली के बिल मासिक के स्थान पर एक माह से अधिक समय के आने लगे हैं। हालांकि अधिकारियों का दावा है कि बिजली बिल में उपभोक्ताओं से एक माह से ज्यादा समय बीत जाने पर भी कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाता है।

बता दें कि मासिक बिलिंग सिस्टम शुरू होने के बाद हर माह नियत तिथि पर मीटर की जांच करने आए मीटर रीडर मौके पर ही मशीन के माध्यम से बिल जेनरेट कर उपभोक्ता को दे देता है। डिस्काम की ओर से बिजली का बिल जेनरेट होने के बाद जमा करावाने के लिए 12 से 15 दिनों का समय दिया जाता है लेकिन जनवरी में उपभोक्ताओं को समय पर बिजली के बिल नहीं मिल पा रहे हैं।

इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि मीटर रीडर के छुट्टïी पर चले जाने या अन्य कार्यों में व्यस्त होने के कारण वे मीटर की रीडिंग नहीं ले पा रहे हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं को एक माह से ज्यादा समय तक बिजली के बिल का इंतजार करना पड रहा है।

इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि कुछ क्षेत्रों में बिलिंग में देरी को लेकर शिकायतें मिली है, जल्द ही इनका निवारण कर उपभोक्ताओं के बिल जारी करवाए जाएंगे।