सोमवार को जयपुर दिल्ली हाईवे से दिल्ली की ओर किसान करेंगे कूच , टोल प्लाजा पर कब्जा कर जाम करने की चेतावनी

File Photo
Jaipur News । अखिल भारतीय किसान सभा राजस्थान राज्य कमेटी के बैनर तले प्रदेश के किसान सोमवार को जयपुर दिल्ली हाईवे से दिल्ली की ओर कूच करेंगे। इसके साथ ही 10 दिसंबर को गांव-गांव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया जाएगा। गोष्ठियों, सभाओं, धरना-प्रदर्शनों के माध्यम से भाजपा-आरएसएस सरकार की नीतियों और किसानों पर दमन के खिलाफ जनजागरण अभियान जारी रहेगा।
 
कमेटी के संयुक्त सचिव डॉ. संजय माधव ने बताया कि षनिवार को किसान आंदोलन को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा राजस्थान राज्य कमेटी की बैठक कर यह फैसला लिया गया है कि राजस्थान से जयपुर-दिल्ली हाइवे पर किसान अपने साधनों के साथ दिल्ली कूच करेंगे। इसके अलावा अलग-अलग जिलों से सिलसिलेवार जत्थे दिल्ली की ओर कूच करने के लिए जयपुर.-दिल्ली हाइवे पर पहुंचेंगे और एक साथ आगे बढ़ते हुए दिल्ली जाएंगे। पहला जत्था कोटा से सोमवार को रवाना होगा। उसके बाद अलग-अलग जिलों व तहसीलों से किसानों के जत्थे एक रणनीति के तहत योजनाबद्ध तरीके से दिल्ली की ओर कूच करेंगे।
 
मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। किसान सभा की राजस्थान राज्य कमेटी ने निर्णय लिया है कि किसान संघर्ष समन्वय समिति,राजस्थान में शामिल सभी संगठनों और तमाम लोकतंत्र की हितैषी जनतांत्रिक ताकतों को साथ में लेते हुए राज्य में बंद को सफल बना कर मोदी सरकार के जुल्म का करारा जवाब दिया जाएगा।
 

शहीद स्मारक पर जलाई कृषि बिलों की होली


अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति की ओर से किसान आंदोलन के तहत षनिवार को शहीद स्मारक पर कृषि विरोधी काले कानूनों की होली जलाई गई साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया भी किया गया। किसान आन्दोलन के समर्थक सभी राजनीतिक दल-भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी-लेनिनवादी), भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले रेड स्टार), समाजवादी पार्टी, अखिल भारतीय किसान सभा, समग्र सेवा संघ, राजस्थान नागरिक मंच, सीटू, एटक, एक्टू, जनरल व निर्माण यूनियन, नेशनल फैडरेशन ऑफ इंडियन वुमैन, जनवादी महिला समिति सहित अनेक संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

टोल प्लाजा पर कब्जा कर जाम करने की चेतावनी

 
राजधानी जयपुर के पास सीकर रोड स्थित टोट्या वास टोल प्लाजा के निकट स्थित रामपुरा उप तहसील पर राजस्थान किसान संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि कॉमरेड रामजी लाल यादव, कॉमरेड भगवान सहाय बराला, जासूस सरपंच रमेश यादव, प्रगतिशील किसान संगठन के अध्यक्ष चौधरी  नरेंद्र, चौधरी  चरण सिंह संघर्ष समिति के अध्यक्ष कालूराम बावरिया, जय किसान आंदोलन जयपुर के अध्यक्ष विमल कुमार यादव आदि प्रमुख नेताओं के साथ किसान यहां एकत्र हुए और कृषि बिलों को वापस लिए जाने की मांग की है। अगर वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकलता है तो सोमवार को टोल प्लाजा पर कब्जा कर जाम किया जाएगा।