सब्जी मंडी में चाकूबाजी एक की मौत, 1 घायल

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

Jaipur News। शिप्रापथ थाना इलाके में मामूली कहासुनी पर हुई चाकूबाजी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के तीन लोगों को हत्या व हत्या के प्रयास सहित एक अन्य आरोपित को शांतिभंग के मामले में गिरफ्तार किया है। जांच में सामने आया कि झगड़े की वजह सब्जी मंडी में सब्जी के ठेले पर लाइट बंद करने को लेकर सामने आई है। फिलहाल मामले की जांच पडताल की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (दक्षिण) हरेंद्र महावर ने बताया कि घटना वीटी रोड स्थित हटवाडा में सब्जी मण्डी की है। जहां दो दुकानदारों में बैट्री लाईट लगाने की बात को लेकर झगड़ा हो गया। देखते ही देखते कहासुनी ने उग्र रूप ले गया और दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग आमने-सामने हो गए। गुस्साएं दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर चाकू से हमला बोल दिया। जानलेवा हमले में सब्जी की दुकान लगाने वाले मानसरोवर निवासी सुरेश सिंधी और दूसरे पक्ष के सोनू को चाकू लगने से गंभीर घायल हो गए। चाकूबाजी होने पर वहां मौजूदा लोगों में अफरा-तफ़री का माहौल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों दुकानदारों को गंभीरावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान दुकानदार सुरेश सिंधी की मौत हो गई, जबकि घायल सोनू का इलाज जारी है।

सहायक पुलिस आयुक्त (मानसरोवर) संजीव चौधरी ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि सबसे पहले मृतक सुरेश के भाई मोहनलाल ने ठेले पर रखे सब्जी काटने के चाकू से सोनू पर हमला कर दिया। इसके बाद सुनील उर्फ सोनू ने भी चाकू उठा लिया। उसके दो साथी राजाराम मीणा व रवि शर्मा भी आ गए। तब दोनों पक्षों ने चाकूबाजी शुरु कर दी। इसमें मोहनलाल के भाई सुरेश और दूसरे पक्ष के सोनू उर्फ सुनील गंभीर घायल हो गए। वे लहूलुहान हालत में वहीं गिर पड़े। इससे वहां अफरा तफरी मच गई। रात को झगड़े की सूचना पर वे पुलिस जाब्ता लेकर मौके पर पहुंचे। वहां स्थानीय लोगों की मदद से घायल सुनील उर्फ सोनू व सुरेश को धनवंतरी अस्पताल पहुंचाया। उनकी हालत गंभीर होने पर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया। जहां बुधवार को सुरेश उर्फ बाबू ने दम तोड़ दिया। मृतक सुरेश भोपाल में छोला क्षेत्र का रहने वाला है।

थानाधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि हत्या व जानलेवा हमले की इस वारदात में बुधवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें घायल हुए सोनू और उसके पक्ष के आरोपी रवि शर्मा (19) कोटखावदा, आरोपित राजाराम मीणा (22) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। वहीं, सोनू के साथी तीसरा आरोपी सुखदेव गोस्वामी (50) मदरामपुरा, मुहाना को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। वहीं, दूसरे पक्ष में मृतक सुरेश के भाई मोहनदास जेठानी (35) को हत्या के प्रयास के मुकदमे में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित सोन व उसके साथियों का एलईडी लाइट व बैटरी का सामान जब्त किया।

उल्लेखनीय है कि शिप्रापथ इलाके में वीटी रोड पर हर मंगलवार को अस्थाई सब्जी मंडी लगती है। यहां सोनू उर्फ सुनील और उसके साथी फल-सब्जी विक्रेताओं को एलईडी लाइट और बैटरी उपलब्ध करवाते है। रोजाना एक बैटरी लाइट के हिसाब से 20 से 30 रुपये किराया वसूलते है। इसी मंडी में चाकूबाजी में मारा गया सुरेश उर्फ बाबू और उसका भाई मोहनलाल सब्जी का ठेला लगाते है। मंगलवार देर रात सोनू अपने साथियों के साथ सब्जी विक्रेताओं से लाइट और बैटरी लेने पहुंचा। वहां मोहनलाल और उसके भाई सुरेश उर्फ बाबू से लाइट बंद कर लौटाने को कहा। तब दोनों भाईयों ने सोनू से कहा कि कुछ देर बाद लाइट बंद कर देंगे। तब तुम ले जाना। यह भी बताया जा रहा है कि सोनू ने दोनों भाईयों से 80 रुपये किराया भी मांगा। वहीं, सब्जी विक्रेता सुरेश व मोहनलाल ने सोनू को 75 रुपये देने को लेकर तैयार थे। इस बीच कहासुनी होने पर सोनू उर्फ सुनील ने सुरेश के ठेले पर लगी लाइट बंद कर उतार ली। इससे दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम