राजस्थान में कोरोना के नए स्ट्रेन की चिंता के बीच 397 नए मरीज बढ़े, 5 संक्रमितों की मौत

Jaipur News । राजस्थान में कोरोना महामारी का संक्रमण काबू में आने लगा है। राज्य में नए कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम हो रही है। प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 397 नए कोरोना संक्रमित केस मिले, जबकि 5 मरीजों की मौत दर्ज की गई। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 3 लाख 10 हजार 675 तक पहुंच गया है। अब तक प्रदेश में 2719 मरीज इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। राज्य में बीते कुछ समय से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। प्रदेश में करीब 8 माह बाद मंगलवार को महज 397 नए संक्रमित मिले। हालांकि, श्रीगंगानगर जिले में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन से पीडि़त 3 रोगियों से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग चिंतित है।

 

प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले में कोरोना संक्रमण के यूके स्ट्रेन के एक परिवार के तीन संक्रमित मिलने के बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर है। मंगलवार को सादुलशहर से चिकित्सा विभाग की टीम हाकमाबाद गांव पहुंची। यहां मेडिकल टीम द्वारा पूरे गांव में घूमकर लोगों से जानकारी जुटाई गई। साथ ही 35 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए। कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए तीनों लोगों के घर के आस-पास मंगलवार को सैंपल लिए गए। चिकित्सा विभाग की टीम बुधवार को एक बार दोबारा यहां सर्वे करेगी। सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा के अनुसार नए स्ट्रेन से संक्रमित तीनों मरीज पति-पत्नी और उनका बच्चा है। वे सादुलशहर के हाकमाबाद गांव के रहने वाले हैं। जो 18 दिसंबर को ब्रिटेन से लौटे थे। तीनों को श्रीगंगानगर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
चिकित्सा विभाग के अनुसार मंगलवार को जयपुर से 88, जोधपुर से 32, कोटा से 38, नागौर से 26, अजमेर से 20, अलवर से 12, बांसवाड़ा से 6, बारां से 10, बाड़मेर से 4, भीलवाड़ा से 31, बीकानेर से 5, बूंदी से 2, चित्तौडग़ढ़ से 4, चूरू से 1, धौलपुर से 3, डूंगरपुर से 6, गंगानगर से 8, हनुमानगढ़ से 1, झालावाड़ से 6, जैसलमेर से 2, जालोर से 1, पाली से 14, प्रतापगढ़ से 1, राजसमंद से 23, सवाई माधोपुर से 3, सीकर से 4, सिरोही से 4, टोंक से 3 और उदयपुर से 39 नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में अब कोरोना के सक्रिय केस घटकर 7 हजार 830 रह गए है।