राजस्थान में कोरोना का कहर 31 आईपीएस, 109 आरपीएस सहित 3900 पुलिस अधिकारी व कार्मिक पाॅजिटिव

Jaipur News। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर कह जाने लगा है और गरीब से लेकर अमीर तक सब को अपनी चपेट में ले रहा है अब तो करना कि दूसरी लहर ने बी जड़े जमाना शुरू कर दिया है और पुलिस विभाग के अधिकारी वह जवान जो लगातार इस कोरोना काल में आमजन की सेवा में लगे हुए हैं इस विभाग में पी करवाने कहर ढा दिया है । अब तक राजस्थान में करीब 31 आईपीएस अधिकारी और 109 आर पी एस अधिकारी शहीद 3863 अन्य पुलिस अधिकारी व जवान संक्रमित हो चुके हैं ।

कोरोना की दूसरी लहर की आहट के बीच कोरोना से पुलिसकर्मी संक्रमित भी हो रहे हैं लेकिन उसके बाद भी खाकी इस महामारी का डटकर सामना कर रही है। अब तक करीब साढ़े तीन हजार पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं और कुछ की जान भी चली गई है। पुलिस मुख्यालय के अफसरों के अनुसार अब तक प्रदेश में 31 आईपीएस अफसर, 109 आरपीएस, दो सौ पचास के करीब एसएचओ समेत 3473 पुलिसकर्मी पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से करीब बीस आईपीएस अफसर और अस्सी आरपीएस अफसर समेत करीब पौने दो सौ एसएचओ फिर से काम पर भी लौट चुके हैं।

 

कई अफसर और पुलिसकर्मी होम क्वरेंटीन हैं। पुलिस अफसरों के अनुसार पुलिस डीजी एसीबी बीएल सोनी, सीनियर आईपीएस भूपेन्द्र दक, अजय पाल लांबा, करौली एसपी, जयपुर जेल अधीक्षक राकेश मोहन शर्मा भीलवाड़ा एस पी प्रीती चंन्द्रा समेत कई अफसर चपेट में आ चुके हैं। कोरोना से अब तक 19 पुलिसकर्मी दम तोड़ चुके हैं। इनमें एसएचओ स्तर के पुलिस अधिकारी भी शामिल है। साथ ही एक होमगार्ड की भी मौत हो चुकी है। कोरोना की चपेट मे अब तक 226 होमगार्ड जवान आ चुके हैं। ये जयपुर समेत अन्य जिला में ड्यूटी पॉइंट्स पर तैनात हैं।