प्रतापगढ नगर परिषद प्रतापगढ का कर्मचारी 25 सौ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Firoz Usmani
2 Min Read
Jaipur news । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) प्रतापगढ ने  शनिवार को कार्रवाई करते हुए एक नगर परिषद प्रतापगढ के जमादार को 25 सौ रुपये की रिश्वत लेते हुए धर-दबोचा है। जिससे रिश्वत की राशि भी बरामद की जा चुकी है।
एसीबी प्रतापगढ पुलिस उप अधीक्षक हेरम्ब जोशी ने बताया कि ऋतेश चनाल निवासी प्रतापगढ हाल नगर परिषद प्रतापगढ जमादार को गैर हाजिरी अंकित नहीं करने की एवज में 25 सौ रुपये की रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में अरूण चनाल ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह और उसकी पत्नी  नगर परिषद प्रतापगढ में सफाई कर्मचारी पद पर कार्यरत है। आरोपित जमादार ऋतेश चनाल द्वारा उसकी पत्नी को सफाई हलका आंवटित करने एवं देर-सवेर कार्य पर आने सहित कभी-कभी काम पर नहीं पर गैर हाजिरी अंकित नहीं करने की एवज में 25 सौ रुपये प्रतिमाह की मांग कर रहा है। इस पर चार दिसम्बर को शिकायत का सत्यापन करवाया गया। जिसमें जांच में सामने आया कि नगर परिषद में 100 -120 सफाई कर्मचारी कार्यरत है और आरोपित सहित अन्य जमादारों द्वारा भी सफाई कर्मचारियों से प्रतिमाह मासिक बंदी के रूप में दो से तीन हजार रुपये की वसूली करते है। इस पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को आरोपित जमादार ऋतेश चनाल को 25 सौ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।
Share This Article
Follow:
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।