पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने किया किसानों को दिन में बिजली देने का आग्रह

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

Jaipur News। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान में किसानों को वर्तमान समय में रबी की पिलाई के लिए पर्याप्त मात्रा में दोपहर के समय बिजली देने तथा विजिलेंस की ओर से मनमाने तरीके से भरी जा रही वीसीआर को रोकने की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि मौजूदा समय में ग्रामीण क्षेत्रों में रबी की फसल के लिए पिलाई का दौर चल रहा है। इसके लिए किसानों को थ्री फेज बिजली सप्लाई की आवश्यकता होती है। परंतु उनको सिर्फ 4 से 6 घंटे ही बिजली मिल रही है, वो भी रात में। इस वजह से किसानों को मजबूरी में रात की भीषण ठण्ड में खेतों में काम करना पड़ रहा है।

उन्होंने लिखा कि ऐसे समय में विजिलेंस भी वीसीआर भरने पर एक्टिव है। प्रदेश में मनमाने तरीके से वीसीआर भरी जा रही है और इसका खामियाजा गरीब किसान को भुगतना पड़ रहा है। मेरा राज्य सरकार से आग्रह है कि किसानों की पीड़ा को समझते हुए थ्री फेज बिजली दिन में ही उपलब्ध कराएं और साथ ही मनमाने तरीके से कृषि कनेक्शनों की वीसीआर भरना बंद करें।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम