पीसीसी की नई टीम के सदस्यों में किया संभागों व जिलों का बंटवारा

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Jaipur News। एआईसीसी की ओर से हाल ही में घोषित की गई पीसीसी की नई टीम अब फील्ड में उतरने के लिए तैयार है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने टीम सदस्यों को कार्य का बंटवारा कर दिया है। पहले चरण में उपाध्यक्षों को संभागीय प्रभारी बनाने के साथ संभाग के जिलों में संयुक्त सचिव तथा सचिवों को जिम्मा सौंपा गया है।

प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा की ओर से जारी की गई सूची के अनुसार जयपुर संभाग का प्रभारी गोविन्द राम मेघवाल को बनाया गया है, जबकि जयपुर जिले में रीटा चौधरी, अलवर में जसवंत गुर्जर, दौसा में महेन्द्र सिंह गुर्जर, सीकर में विशाल जहांगीर तथा झुंझुनूं में फूलसिंह ओला को प्रभारी बनाया गया हैं। इसी तरह अजमेर संभाग में हरीमोहन शर्मा को प्रभारी बनाया गया है, जबकि अजमेर में हाकिम अली, टोंक में महेन्द्र खेड़ी, नागौर में गजेन्द्र सांखला एवं भीलवाड़ा में मुकेश वर्मा को दायित्व सौंपा गया है।

भरतपुर संभाग का प्रभारी जितेन्द्र सिंह को दिया गया हैं, जबकि भरतपुर जिले में वेद प्रकाश सोलंकी, धौलपुर-करौली में ललित यादव तथा सवाई माधोपुर में देशराज मीणा के कंधों पर जिम्मेदारी का बोझ डाला गया है।

इसी प्रकार उदयपुर संभाग में महेन्द्र जीत सिंह मालवीय को संभाग प्रभारी बनाया गया है, जबकि उदयपुर में लाखन मीणा, चित्तौडग़ढ़-प्रतापगढ़ में मांगीलाल गरासिया, डूंगरपुर में सचिन सर्वटे, बांसवाड़ा में प्रशांत शर्मा व राजसमंद में पुष्पेंद्र भारद्वाज को दायित्व सौंपा गया है। बीकानेर संभाग का प्रभारी नसीम अख्तर इंसाफ को बनाया गया है। यहां बीकानेर जिले का जिम्मा राकेश पारीक को दिया गया है, जबकि चूरु में राजेन्द्र मूंड व श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले में जियाउर्ररहमान को दायित्व सौंपा गया है।

कोटा संभाग का प्रभारी राजेन्द्र चौधरी को बनाया गया हैं, जबकि कोटा जिले का जिम्मा जीआर खटाना को दिया गया है। बारां में राजेन्द्र यादव, बूंदी में प्रतिष्ठा यादव एवं झालावाड़ जिले का जिम्मा राखी गौतम को सौंपा गया है।

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग का जिम्मा रामलाल जाट को संभाग प्रभारी के तौर पर दिया गया है। जबकि, जोधपुर में प्रशांत बैरवा, पाली में निम्बाराम गरासिया, सिरोही में शोभा सोलंकी, जालोर में भूराराम सीरवी, बाड़मेर में रवि पटेल एवं जैसलमेर में श्रवण पटेल को संबंधित जिले का दायित्व सौंपा गया है। इसी तरह पीसीसी मुख्यालय में रामसिंह कस्वां एवं ललित तूनवाल प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे।

डोटासरा ने रविवार दोपहर 3 बजे पीसीसी में बैठक बुलाई हैं, जिसमें पदाधिकारियों के साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हो सकते हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम