मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए गांवों में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

Jaipur News । केन्द्र सरकार की ओर से बीती रात जारी की गई कोरोना संबंधी नई गाइडलाइन पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को अपने निवास पर बैठक ली। इस दौरान नई गाइडलाइन पर चर्चा कर मुख्यमंत्री ने राजस्थान के गांवों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने तथा कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता जगाने संबंधी अभियानों को गति देने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार दोपहर ट्वीट कर बैठक में किए गए फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं हैं, इस कारण अब पहले से बेहद सावधानी बरतने की जरुरत है। बैठक में जहां पॉजिटिव केसों की संख्या ज्यादा आ रही है, वहां कंटेनमेंट जोन बनाने पर भी चर्चा की गई हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने राज्य की ओर से लगाई गई पाबंदियों के परिणामों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नाइट कफ्र्यू की पालना भी अच्छे से करवाने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि नवंबर से प्रदेश में पॉजीटिव केसों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अक्टूबर में प्रदेश के तीन जिलों के 6 नगर निगम और कई जिलों में पंचायतों के चुनाव हुए थे। इसके अलावा त्यौहारी सीजन में भी लोगों ने लापरवाही बरती थी, जिसके परिणाम अब सामने आ रहे हैं। आने वाले समय में प्रदेश में 40 से ज्यादा नगरीय निकायों, पंचायतों व जिला परिषद के चुनाव होने हैं। इसके अलावा शादी-समारोह और सर्दियों को देखते हुए केसों की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका ज्यादा है।