लव मैरिज के दो साल बाद युवती ने की आत्महत्या

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
Jaipur News । प्रताप नगर थाना इलाके में एक विवाहिता ने फंदा लगाकर ख़ुदकुशी करने का मामला सामने आया है। इस पर मृतका के पिता ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ पुत्र चाह की इच्छा में आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच जुटी है।
जांच-अधिकारी एसआई मुकेश कुमार ने बताया कि करीब 12—13 साल पूर्व रंजना मीणा (35) की शादी बुधसिंहपुरा निवासी रामवतार मीणा के साथ हुई थी। इसकी चार पुत्रियां है। जानकारी के अनुसार मृतक रंजना ने अपने कमरे में प्लास्टिक की रस्सी का फंदा बनाया और पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया। वहीं मृतका के पिता प्रेम नगर जवाहर सर्किल निवासी रमेश चंद ने ससुराल वालों के खिलाफ पुत्र चाह की इच्छा में आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल मामले की जांच पडताल की जा रही है।
इधर सदर थाना इलाके में रहने वाली एक युवती ने लव मैरिज के दो साल बाद आत्महत्या कर लिया। मृतका की मां राजामंडी ग्वालियर निवासी गीता राठौड़ ने थाने में पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
जांच-अधिकारी एसआई महेंद्र सिंह ने बताया कि मूलतया राजामंडी, किलागेट, ग्वालियर निवासी पायल राठौड़ ने वहीं पास में रहने वाले लड़के सोनू बाथम से करीब दो साल पहले लव मैरिज की थी। वह यहां थाने के पीछे अरविन्द नगर में सोनू के साथ रह रही थी। जहां मृतका पायल (24) ने साड़ी का फंदा बनाकर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और परिजनों को सूचना दी। रविवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम