जयपुर में एक व्यापारी को लोन दिलाने का झांसा दे, ठगे सैतालीस हजार रुपये

SBI took over the information of the bank, took away twenty-one thousand cash

Jaipur News। कोतवाली थाना इलाके में एक व्यापारी को लोन दिलाने का झांसा देकर सैतालीस हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीडित व्यापारी द्वारा कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने  आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थानाधिकारी यशवंत सिंह ने बताया कि ब्रहमपुरी हाल चांदपोज बाजार निवासी व्यापारी पंकज रावत ने मामला दर्ज करवाया है कि लॉकडाउन के कारण व्यापार में मंदी के कारण मुद्रा योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किया,जिस पर उसके मोबाइल पर एक युवती का कॉल आया। जिसने रिलायंस कैपिटल लोन डिपार्टमेंट से पूजा बोलना बताया और लोन के लिए दस्तावेज सहित फीस के रुपये मांगे। जिस पीडित द्वारा बैंक कर्मचारी को भेजने की कहा तो फोनकर्ता पूजा ने कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन काम करना बता कर सभी दस्तावेजों को वॉटसएप के जरिए और ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए रुपये जमा कराने की कहा। इस पर पीडित व्यापारी उसकी बातों में आ गया और बताए गए ऐप के जरिए रुपये जमा 47 हजार 299 रुपये जमा करवा दिए।
काफी समय निकलने के बाद जब पीडित ने सम्पर्क कर लोन कैंसिल कराकर रुपये वापस करने की कहने पर 14 हजार 98 रुपए जमा करने की मांग की। इस पर पीडित को ठगी का पता चलने पर थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर दिए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिर ठगों की तलाश कर रही है।