जयपुर में बिटकॉइन एवं क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर 71 लाख रूपये हड़पे

Jaipur News। मुरलीपुरा इलाके में जालसाजों द्वारा एक युवक को बिटकॉइन एवं क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर 71 लाख रूपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि सीता विहार, बैनाड़ रोड निवासी संदीप कुमार शर्मा ने मामला दर्ज करवाया है कि जितेंद्र सिंह पीड़ित का परिचित है, जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ित को बिटकॉइन और क्रिप्टो करेंसी में निवेश पर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा दिया और 71 लाख रुपये निवेश करवा दिए। पीड़ित का आरोप है कि 71 लाख रुपये देने के बाद आज तक ना तो मुनाफा मिला और ना ही मूल रकम, पीड़ित जब तकादा करता है तो उसे धमकया जाता है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

एप्प डाउनलोड करवाकर युवती के खाते से निकाले दो लाख रुपये

वहीं वैशाली नगर थाना इलाके में सस्ता सामान खरीदने के लिए कंपनी का एप्प डाउनलोड करवा कर एक युवती से दो लाख रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पडताल मे जुट गई है।
पुलिस ने बताया कि प्रेमपुरा झारखण्ड रोड निवासी शिवानी सिंह राठौड़ ने मामला दर्ज करवाया है कि 12 जनवरी की दोपहर एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को किसी कम्पनी का कर्मचारी होना बताया और सस्ता सामान खरीदने के लिए कंपनी का एप्प डाउनलोड करवाया। इसके बाद एटीएम का सीवीवी नंबर पूछ लिया। युवती ने जालसाज के झांसे में आकर सीवीवी नंबर बता दिया। इसके बाद खाते से 196120 रूपये निकल गए। युवती के मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज आया तो उसे ठगी का अहसास हुआ और थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नम्बरों के आधार पर ठगों की तलाश कर रही है।