जयपुर पुलिस की बड़ी रेड ,50 से ज्यादा संदिग्ध युवकों को लिया हिरासत में

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

Jaipur News। राजधानी जयपुर मे अपराधों पर लगाम लगाने और संदिग्ध को पकडने के लिए रविवार तडके जयपुर शहर की दक्षिण जिला पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इस सर्च अभियान में मुहाना इलाके में 200 से भी ज्यादा पुलिस कर्मियों ने कीरो की ढाणी, मालपुरा रोड, मुहाना रोड आदि इलाकों में अपार्टमेंट, कच्ची बस्ती और अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 50 से भी ज्यादा संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है और दो दर्जन से ज्यादा लावारिस और चोरी के वाहन जब्त किया गया है। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन रात तीन शुरू किया गया जो कि रविवार सुबह नौ बजे तक जारी रहा। फिलहाल संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर (दक्षिण) अवनीश कुमार शर्मा ने बताया कि मानसरोवर सहायक पुलिस आयुक्त संजीव चौधरी के सुपरविजन में रविवार अलसुबह मुहाना थाना इलाके में स्थित कीरो की ढाणी, मालपुरा रोड, मुहाना रोड आदि इलाकों में अपार्टमेंट, कच्ची बस्ती सहित अन्य जगहों पर अवैध रूप से रह संदिग्ध लोगों की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया गया। इतनी पुलिस के भारी जाब्ते को देखकर आस-पास के रहने वाले लोगों में खलबली मच गई। दौ सो से अधिक पुलिस के जवानों ने अपार्टमेंट, कच्ची बस्ती सहित अन्य जगहों पर सर्च अभियान चला कर 50 से अधिक संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और दो दर्जन से ज्यादा लावारिस और चोरी के वाहन जब्त किया गया है।

उन्होंने ने बताया कि जिले के कई कॉलोनियों और बस्तियों में अवैध तरीके से लोग रह रहे हैं। इनमें से कई को कई बार एनडीपीएस, अवैध हथियार और चोरी के मामलों में पकडा जा चुके है। लगातार मामले बढ़े तो इस तरह के क्षेत्रों में ग्रुप सर्च शुरू की गई है और इन सर्च के अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं कई अपराधिक मामले खुल रहे हैं। यह सर्च अभियान जल्द ही अन्य थाना क्षेत्रों में भी करने की तैयारी है।

मानसरोवर सहायक पुलिस आयुक्त संजीव चौधरी ने बताया कि मुहाना थाना क्षेत्र में बढ़ रही चोरी, नकबजनी और वाहन चोरी की वारदातों को देखते हुए पुलिस ने ये सर्च ऑपरेशन चलाया है। इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो दर्जन से अधिक दोपहिया वाहन भी जब्त किए हैं। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनके पास किसी भी तरह के कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुए है। इसके साथ ही जो वाहन जब्त किए गए हैं, उन वाहनों से संबंधित दस्तावेज भी मौके पर नहीं मिले हैं। ऐसे में वाहन चोरी के होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, पुलिस हिरासत में लिए गए संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। हिरासत में लिए गए लोग कब से मुहाना इलाके में चोरी-छिपे रह रहे थे और इन्होंने किसी तरह की आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया गया है। इसके बारे में पुलिस जांच कर रही है।

थानाधिकारी लखन सिंह खटाणा ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि कुछ युवक और युवतियां अवैध तरीके से बिना जरूरी दस्तावेजों के कीरो की ढाणी, मालपुरा रोड, मुहाना रोड आदि इलाकों में अपार्टमेंट, कच्ची बस्ती में रह रहे हैं। जो सम्भवत चोरी और अन्य अपराध कर लोग यहां आकर छुपते हैं। इसके बाद में पुलिस ने सर्च शुरु किया। सर्च के दौरान बिना दस्तावेजों के दर्जनों वाहन मिले हैं। इनमें से अधिकतर चोरी के हैं। इस बारे में पड़ताल की जा रही है। वहीं बहुत सारे लोग बिना वैध दस्तावेजों के भी यहां रह रहे हैं उनसे भी पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही कुछ युवक ऐसे हिरासत में लिए गए हैं जो आदतन अपराधी हैं और नशे का कारोेबार करते हैं। कुछ युवतियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम