अवध असम एक्सप्रेस के चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला,टूटी पटरी से निकली

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
demo pic.

Jaipur News। पंजाब के मानसा के समीप नरिंद्रपुरा गांव के पास रेल लाइन दो फीट तक टूटने के बावजूद चालक की सूझबूझ से डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ (बीकानेर) को जा रही अवध-असम एक्सप्रेस गुरुवार सवेरे ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई। इस दौरान किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। रेलवे और स्थानीय पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। रेलवे के तकनीकी स्टॉफ की टीम ने रेल लाइन की मरम्मत के बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया। रेलवे ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

डिब्रूगढ़ (असम) से चलकर लालगढ़ (बीकानेर) को जा रही अवध- असम एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 05909 मानसा के समीप गांव नरिंद्रपुरा से मानसा की तरफ बढ़ी तो डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर ड्राइवर ने रेल लाइन में गड़बड़ी की आशंका होने पर ट्रेन रोक दी। देखने पर पता चला कि रेल लाइन का दो फीट का टुकड़ा गाड़ी का इंजन गुजर जाने से टूट गया था। मौके पर पहुंचे रेलवे की टेक्निकल टीम के अधिकारी वरिंदर कुमार ने बताया कि यहां रेलवे ट्रैक में फ्रैक्चर हो गया है। ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को रोक लिया। खतरे की कोई बात नहीं है।

गाड़ी में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि गाड़ी मानसा से छह किलोमीटर की दूरी पर थी कि सभी सवारियों को बड़ा शोर सुनाई दिया। नीचे उतरकर देखा तो लाइन टूटी मिली। कुछ देर बाद रेलवे के तकनीकी स्टॉफ ने रेल लाइन की मरम्मत कर गाड़ी को आगे के लिए रवाना कर दिया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम