अब डाक से नहीं आएगा ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी घर

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

Jaipur News। प्रदेश में परिवहन कार्यालयों पर बनाए जाने वाले ड्राइविंग लाइसेंस और वाहनों की पंजीयन प्रमाण पत्र ( आरसी ) अब आपको डाक या स्पीड पोस्ट के जरिए नहीं मिलेगी बल्कि पहले की तरह जिला परिवहन कार्यालयों में जाकर ही लानी होगी । डाक से लाइसेंस पहुंचने में होने वाली देरी की शिकायतों को देखते हुए परिवहन आयुक्त रवि जैन ने आदेश जारी कर अब इस व्यवस्था को बंद करने के लिए कहा है।

ऐसे में अब वापस पुरानी व्यवस्था की तरह आरटीओ कार्यालय पर ही ये सब उपलब्ध होंगे। वर्ष 2019 में परिवहन विभाग ने प्रदेश के सभी प्रादेशिक एवं जिला परिवहन कार्यालयों ( आरटीओ ) पर बनने वाले लाईसेंस या आरसी को आवेदक के निर्धारित पते पर डाक से भेजने की सुविधा की शुरू की थी। ये सुविधा इसलिए शुरू की थी, ताकि लाइसेंस बनवाने या आरसी बनवाने के बाद आवेदक को उसे लेने के लिए आरटीओ कार्यालय के दोबारा चक्कर नहीं काटने पड़े।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम