संयुक्त सहायक अभियंता भर्ती 2018 की मुख्य परीक्षा के परिणाम को लेकर धरने पर बैठे अभ्यर्थी

Jaipur News । राजस्थान लोक सेवा आयोग की संयुक्त सहायक अभियंता(AEN) भर्ती 2018 की मुख्य परीक्षा 2019 में होने के बावजूद अब तक इस परीक्षा का परिणाम जारी नहीं हुआ है। इस कारण परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी असमंजस में हैं। अभ्यर्थी अब जल्द परिणाम जारी करने की मांग को लेकर मंगलवार को शहीद स्मारक पर धरने पर बैठ गए हैं।

 

अभ्यर्थियों का कहना है कि परिणाम जारी करवाने की मांग को लेकर वो लोकसेवा आयोग से लेकर जयपुर सचिवालय तक कई बार चक्कर काट चुके हैं। अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक सबको गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी सुनवाई नहीं हुई है। अभ्यर्थियों ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 18 अप्रैल 2018 को संयुक्त सहायक अभियंता भर्ती 2018 की विज्ञप्ति जारी की थी। इसकी प्राथमिक परीक्षा 16 अप्रैल 2018 को हुई थी। प्राथमिक परीक्षा का परिणाम 18 जुलाई 2019 को जारी हुआ था। इस भर्ती की मुख्य परीक्षा 9-10 अक्टूबर 2019 को होनी थी, जो बाद में 3-5 दिसंबर 2019 को हुई। मुख्य परीक्षा को हुए एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक परिणाम जारी नहीं हुआ है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि विज्ञप्ति निकले ढाई साल और परीक्षा हुए 1 साल से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी परिणाम जारी नहीं होने से वे असमंजस में हैं। इस परिणाम के बाद साक्षात्कार भी होना है, इसके बाद उन्हें नियुक्ति मिल पाएगी। ऐसे में वो सभी मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक परिणाम जारी नहीं होता वो अपना आंदोलन जारी रखेंगे।