दैनिक रिपोर्टर्स डाॅट काॅम की खबर पर लगी मोहर, स्कूलें 15 तक बंद, कर्फ्यू जारी रहेगा

Jaipur News । दैनिक रिपोर्टर्स डॉट कॉम की खबर पर एक बार फिर मोहर लगी और प्रदेश में आगामी 15 जनवरी तक सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थाएं बंद रहेगी इसी के साथ भीलवाड़ा सहित 13 जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा ।

राजस्थान में स्कूलों खोलने को लेकर संशय, अभिभावक परेशान पहुचे स्कूलों में ,14 के बाद संभावनाएं

विदित है कि दैनिक रिपोर्टर्स डॉट कॉम ने 3 घंटे पहले ही एक खबर चलाकर संकेत दे दिए थे कि राजस्थान में सरकारी सभी गैर सरकारी शिक्षण संस्थाएं 14 जनवरी तक बंद रहेगी और 14 जनवरी के बाद ही स्कूल खोलने पर विचार होगा इसके अलावा 2 दिन पूर्व ही दैनिक रिपोर्टर डॉट कॉम ने संकेत दिए थे कि भीलवाड़ा सही 13 जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू अभी जारी रहेगा और आज अभी मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिए गए

 

कोरोना महामारी के संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के 13 जिलों में लगाए गए नाइट कफ्र्यू को 15 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी किए।
आदेश में कहा गया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय के आदेशानुसार 25 नवम्बर को जारी किए गए दिशानिर्देशों को जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान कंटेनमेंट जोन में 15 जनवरी तक लॉकडाउन लागू रहेगा। संबंधित जिला कलक्टर व अन्य अधिकारी कंटेनमेंट जोन में कड़े प्रतिबंध उपायों की सख्ती से पालना करवाएंगे। राज्य के 13 जिलों कोटा, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर व श्रीगंगानगर की नगरीय सीमा में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कफ्र्यू जारी रहेगा। इस दौरान इन 13 शहरों की नगरीय सीमा में स्थित सभी कार्यस्थलों पर सौ से अधिक कार्मिकों वाले संस्थानों में 75 फीसदी कार्मिक कार्यालय में उपस्थिति देंगे, जबकि 25 फीसदी कार्मिक वर्क फ्रॉम होम करेंगे।
आदेशानुसार कंटेनमेंट जोन्स के बाहर के क्षेत्रों में सभी विद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। इस अवधि में सिनेमाहॉल, थिएटर्स, मल्टीप्लैक्स, मनोरंजन पार्क व समान स्थलों के साथ सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, धार्मिक आयोजनों व वृत एकत्रीकरण पर प्रतिबंध रहेगा। विवाह संबंधी आयोजनों के साथ अंत्येष्टि संबंधी कार्यक्रमों पर गृह विभाग के पूर्व आदेश लागू रहेंगे। जिन कार्यक्रमों के लिए विभाग ने अनुमति दी हैं, वहां दो गज की दूरी तथा अनिवार्य रूप से मास्क लगाए रखने की अनिवार्यता रहेगी।