गुर्जर आरक्षण आंदोलन,समाज दो गुटो मे बंटा, सरकार अलर्ट ,30 हथिथारबंद कंपनियां संभालेगी मोर्चा ,इंटरनेट सेवा बंद

Jaipur news । गुर्जर समाज को आरक्षण की मांग को लेकर एक बार फिर समाज ने आंदोलन का बिगुल बजा दिया है और इस बार 1 नवंबर से समाज उग्र आंदोलन का ऐलान कर चुका है इस आंदोलन को लेकर सरकार अलर्ट और सर तक हो गई है सरकार ने इस आंदोलन पर नजर रखने के लिए 23 आर एस अधिकारियों को लगाया है तो साथ ही किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 30 हथियारबंद कंपनियां पूरे मोर्चे को संभालने के लिए लगा दी गई है इसके साथ ही सरकार के निर्देश पर भरतपुर जिले में आरक्षण एरिया में इंटरनेट सेवा पर कर्फ्यू लगा दिया गया है अर्थात इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है जो आगामी आदेश तक बंद रहेगी ।

23आरएएस अधिकारियों की लगाई ड्यूटी

गुर्जर समाज का 1 नवंबर को प्रस्तावित है आंदोलन, पूरे प्रदेश में आंदोलन का बैंसला ने किया है ऐलान। इसके बाद सरकार ने RAS अधिकारियों को फील्ड में भेजा
एचएम ढाका, जगदीश प्रसाद बुनकर, औंकारमल, राजेंद्र कुमार वर्मा, श्याम सिंह शेखावत को लगाया करौली, अखिलेश कुमार पीपल, रामस्वरूप चौहान, संजय शर्मा, रामानंद शर्मा को लगाया अलवर, जगदीशआर्य, बालकृष्ण तिवाड़ी, कैलाश गुर्जर, राजेंद्र शर्मा को भरतपुर। जगदीश सिंह मोंगा, सेवाराम स्वामी, सोहनलाल चौधरी, कृष्ण कुमार गोयल काे लगाया धौलपुर। महेंद्र खींची, सत्तार खान को लगाया दौसा। गोविंदसिंह राणावत की बूंदी में ड्यूटी। मुकेश मीणा, मुनीदेव यादव, प्रवीण लेखरा की सवाईमाधोपुर की ड्यूटी लगाई है ।।

 

गुर्जर आंदोलन को लेकर पुलिस मुख्यालय( पीएच क्यू) की तैयारियां पूरी कर दी है । वही राज्य सरकार रासुका लगाने के मूड में दिख रही है । सरकार ने इस आन्दोलन के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से हथियारबंद 30 कंपनियां लगाया गया है तथा पुलिस मुख्यालय ने मंगवाई 7 बॉर्डर होमगार्ड की कंपनी इसके साथ ही जैसलमेर, बाड़मेर और गंगानगर बॉर्डर से भी हथियारबंद कंपनियां मंगवाई है । राजस्थान सरकार ने भारत सरकार से मांगी है रैपिड एक्शन फोर्स की 2 कंपनियां,8 कंपनी सीआरपीएफ की । 8 कंपनी आरएसी और 4 कंपनी एसटीएफ की रहेंगी तैनात। आस पास के जिलों में उपलब्ध आरएसी कंपनी भी रहेंगी तैनात। 8 एडिशनल एसपी, आधा दर्जन डिप्टी एसपी व कई इंस्पेक्टर भी भेजे आंदोलन स्थल।

इंटरनेट सेवा पर कर्फ्यू

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर सरकार के निर्देश पर भरतपुर जिला कलेक्टर ने आंदोलन एरिया में आज से ही इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।

गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों की संभावित सूची जो सरकार के साथ वार्ता करेंगी.। सब कमेटी के साथ आज रात होगी वार्ता जिसमे यह शामिल होंगे ।

1.श्रीराम बैसला
2.दिवान सिंह शेरगढ़
3.मेजर सरपंच जसपुरा मौरोली
4.यादराम पूर्व सरपंच
5.विजयराम पूर्व सरपंच
6.पुष्पेन्द्र सिंह, जसपुरा मौरौली
7.दया सरपंच खाँन खेड़ा
8.निहाल सिंह सरपंच आंजन हेड़ा
9.हरिराम अमीन
10.हरकिशन रिटायर्ड थानेदार
11.गुड्ड सरपंच कारवारी पीलूका पुरा
12.सूबु्द्दी नेताजी कारवारी पीलूका पुरा
13.राजेश सलावाद
14. बाबू सरपंच समोगर
15. जय सिंह नगला तुला
16.राजहंस पहलवान अड्डा
17.नरोत्तम अड्डा
18.मानसिंह सरपंच अड्डा
19.कल्याण सरपंच अड्डा
20.मदन सूपा
21.राम किशोर पटेल
22.रामजिलाल सरपंच मौरोली
23.रामदयाल हरि नगर वेदपुरा
24.कल्याण नेता
25.गौर्वधन एडवोकेट
26.केशव कंमोडों
27. हरकिशन हवलदार पिपर्रा
28. देवी सिंह बोरिया पुरा
29.रामेन्द्र कारवारी पीलूकापुरा
30.किशन पटेल रिजवास
31.महाराज सिंह कपूरा
32.दिवान कपूरा ढ़हरा
33.प्रहलाद रसेरी
34.अतर सिंह
35.कपूरा सरपंच
36. गोपाल सरपंच
37.दमोदर पंचायत समिति सदस्य
38.जय प्रकाश पूर्व सरपंच
39.परमान्नद पूर्व सरपंच
40.प्रताप सिंह शेरगढ