वैशाली नगर डिपो में तैनात परिचालक (कंडक्टर) तीन हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Jaipur News । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) जयपुर नगर प्रथम ने रविवार को कार्रवाई करते हुए वैशाली नगर डिपो में तैनात परिचालक (कंडक्टर) को तीन हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपित परिचालक से रिश्वत की राशि भी बरामद की जा चुकी है। फिलहाल भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों टीम आरोपित से पूछताछ सहित अन्य दस्तावेेजों के बारे में जानकारी कर रही है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों जयपुर पुलिस उप अधीक्षक नीरज गुरनानी ने बताया कि दिनेश कुमार मुछार निवासी आगरा रोड हाल परिचालक (सहायक समय पालक)समय पालक शाखा राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम वैशाली नगर आगार जयपुर को तीन हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

इस संबंध में पीडित जितेन्द्र ज्योतिषि निवासी जामडोली कानोता जयपुर ने एसीबी जयपुर नगर प्रथम कार्यालय में 16 अक्टूबर को शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह रोडवेज कार्यालय में ही परिचालक (कंडक्टर) के पद पर कार्यरत है और कुछ समय पहले बयाना में चेकिंग के दौरान बस क्षमता से अधिक यात्री होने का उसका चालान कटा था, इस एवज में सजा ना हो और मामला रफा-दफा हो जाए इसके लिए वैशाली नगर डिपो में तैनात परिचालक (कंडक्टर) दिनेश कुमार मुछार उससे तीन हजार की डिमांड कर रहा है।

इस पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों जयपुर ने शिकायत का सत्यापन होने के बाद शनिवार को टीम जयपुर के वैशाली नगर डिपो पहुंची और वहां मौजूद परिचालक (कंडक्टर) दिनेश कुमार मुछार को तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित दिनेश ने यह रकम जितेंद्र ज्योतिषी से यह कहकर मांगी थी कि वह उसकी सजा और उसका तबादला होने से बचा लेगा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों जयपुर के अधिकारी आरोपित दिनेश कुमार को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों जयपुर मुख्यालय पहुंची और रोडवेज के अधिकारियों को इस ट्रैप की जानकारी दे दी गई है। ब्यूरों जयपुर ने यह ​कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक चंद शर्मा के निर्देशन में की है।