अजय माकन राजस्थान के नये कांग्रेस प्रभारी, सचिन पायलट गुट से बनेंगे 5 मंत्री

Jaipur news । राजस्थान में प्रदेश कांग्रेसमें सचिन पायलट की वापसी के साथ ही पायलट की कांग्रेसमें लैंडिंग होने के साथ ही राजस्थान प्रदेश के प्रभारी अविनाश पांडे को हटा दिया गया और अजय माकन को राजस्थान का नया प्रभारी बनाया गया। इसके साथ ही राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच दूरियों को खत्म करने और दोनों ही गुटों में तालमेल रखने तथा सबसे महत्वपूर्ण पिछले डेढ़ 2 सालों के अंदर सचिन पायलट की अनदेखी और नाराजगी के लिए जो पायलट द्वारा कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के समक्ष रखे गए पहलुओं को देखने और विचार विमर्श के लिए 3 सदस्य कमेटी का गठन किया गया है।

इस कमेटी में सोनिया गांधी के राजनैतिक सलाहकार अहमद पटेल के नेतृत्व में 3 सदस्य कमेटी का गठन अहमद पटेल केसी वेणुगोपाल अजय माकन कमेटी में शामिल किया गया है ।

सूत्रों के अनुसार दूसरी ओर राजस्थान में शीघ्र ही मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है इस मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ वर्तमान मंत्रियों के इस्तीफे दे दिए जा सकते हैं तो वही इस नए मंत्रिमंडल में सचिन पायलट गुट के 5 विधायकों को मंत्री बनाए जाने की संभावनाएं हैं इसके साथ ही कांग्रे स्कोर सहयोग करने वाले निर्दलीय व बसपा के विधायकों को भी निगम और वार्डों में नियुक्तियां मिल सकती है