मुनादी से कोरोना को हराने के लिए प्रदेशवासियों को निरंतर किया जा रहा है जागरूक – आयुक्त डीपीआर महेन्द्र सोनी

Jaipur news । मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों की पालना में राज्य के सभी जिलों में सार्वजनिक माइक सिस्टम से उद्घोषणा कर आमजन को कोरोना बचाव के लिए जागरुकता संदेश दिया जा रहा है।

इस संबंध में जनसम्पर्क आयुक्त  महेंद्र सोनी सभी जिला कलक्टर और सभी प्रभारी जिला सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय को आदेश जारी कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, इसका खतरा अभी बरकरार है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जागरूकता के उद्देश्य से शहरी क्षेत्रों में नगरीय निकाय द्वारा मोबाइल वाहनों से और तंग गलियों में ई-रिक्शा व थ्री-व्हीलर द्वारा सार्वजनिक माइक सिस्टम के माध्यम से उद्घोषणा कर आमजन तक जागरुकता संदेश पहुंचाया जा रहा है।

सोनी ने बताया कि राज्य के सभी जिलों में शहरी क्षेत्रों में आमजन तक कोरोना जागरुकता संदेश पहुंचाने के लिये प्री रिकॉर्डेड ऑडियो से तथा व्यक्तिशः उद्घोषणा द्वारा जागरूकता संदेश का प्रसार किया जा रहा है। इस कार्य के लिए सभी जिलों में सेंट्रलाइज कोरोना जागरुकता संदेश भी भिजवाए गए हैं।

जनसम्पर्क आयुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत के निर्देश पर लोगों को कोरोना के संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रेरित किया जा रहा है। सार्वजनिक माइक सिस्टम की मदद से लोगों तक कोरोना का बचाव संदेश बेहतर तरीके से पहुंच रहा है।

उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव हेतु जागरुकता के लिए उठाए गए कदमों की वजह से अब सबको पता है कि बिना मास्क पहने घर से बाहर नहीं निकलना है, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखनी है, बार-बार हाथ धोने हैं और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के कई जिलों में जिला कलक्टरों ने स्वयं सार्वजनिक माइक सिस्टम के वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

सोनी ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए राजस्थान सरकार की ओर से चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियानों से प्रदेशवासियों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना जागरूकता विषयक प्रदर्शनी सभी जिलों में लगाई गई है। जिसकी अवधि 31 अगस्त, 2020 तक बढ़ा दी गई है।

Slider