राजस्थान मे अब 1 सितम्बर से खुलेंगे धार्मिक स्थल, गहलोत सरकार ने लिया निर्णय

Jaipur news । प्रदेश मे कोरोना के ताडंव को लेकर धार्मिक स्थल अभी बंद है लेकिन सरकार ने प्रदेश में आगामी 1 सितम्बर से सभी धार्मिक स्थल खोलने का निर्णय लिया है और गृह विभाग को इसके लिए अलग से दिशा निर्देश जारी कररने के निर्देश दिए है ।।

प्रदेश मे चल रहे सियासी महासंग्राम के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में ये फैसला लिया गया है । बैठक मे मुख्यमंत्री गहलोत ने 31 अगस्त तक हर पंचायत में ग्राम रक्षक लगाने के निर्देश दिए हैं साथ ही प्रभारी सचिवो को 31 अगस्त तक सभी जिलो का दौरा करे सरकार को रिपोर्ट देंने का निर्णय लिया और निर्देश दिए ।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए कि सभी जिला कलेक्टर सोशल डिस्टेंसिंग और हैल्थ प्रोटोकॉल के साथ धार्मिक स्थलों को खोले जाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दे ।

और गहलोत ने यह भी निर्देश दिए है कि सभी ग्राम पंचायतों के लिए 31 अगस्त तक ग्राम रक्षकों का चयन करेंं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये ग्राम रक्षक पुलिस और जनता के बीच सेतु का काम करेंगे, जिससे पुलिस के प्रति आमजन में विश्वास और बढे़गा साथ ही पुलिस को सहयोग और आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी निगरानी में मदद मिल सकेगी।