सचिन पायलट बोंले – सड़कों के निर्माण कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता नही

उप मुख्यमंत्री  सचिन पायलट ने मौके पर करवाया सड़क निर्माण कार्य का गुणवत्ता परीक्षण

Jaipur News । राजस्थान के उप मुख्यमंत्री  सचिन पायलट(Deputy Chief Minister Sachin Pilot) ने आज जयपुर जिले के बस्सी में बस्सी से तूंगा सडक (स्टेट हाईवे 24) चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया तथा मौके पर उपलब्ध मोबाइल गुणवत्ता जांच लैब द्वारा सड़क कार्य की गुणवत्ता का परीक्षण करवाया।

सचिन पायलट बोंले - सड़कों के  निर्माण कार्य में  गुणवत्ता  से कोई समझौता नही 1

उप मुख्यमंत्री  सचिन पायलट ने कहा कि विभागीय निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी ‘‘गुणवत्ता नियंत्रण सप्ताह‘‘ के दौरान विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर गुणवत्ता सम्बन्धी परीक्षण कार्य सम्पादित करने के साथ ही भविष्य में भी नियमित रूप से कार्यों का गुण नियंत्रण परीक्षण करें जिससे कि कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित हो सकें। उन्होंने चिन्हित निर्माण कार्यों की गुणवत्ता परीक्षण हेतु संबंधित संवेदक द्वारा मौके पर ही फील्ड लैब की स्थापना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उप मुख्यमंत्री  सचिन पायलट के साथ बस्सी विधायक  लक्ष्मण मीणा सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव, मुख्य अभियंता-गुण नियंत्रण, गुण नियंत्रण प्रयोगशाला के प्रभारी तथा अन्य विभागीय अभियंता उपस्थित रहें।

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा विभागीय निर्माण कार्यों में प्रभावी गुणवत्ता नियंत्रण सुनिष्चित करने के लिए 22 जून से 28 जून तक ‘‘गुणवत्ता नियंत्रण सप्ताह‘‘ मनाया जा रहा है।

इसमें सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता से लेकर अधिषाषी अभियंता स्तर के अधिकारी विभिन्न कार्यों का निरीक्षण तथा गुणवत्ता सम्बंधी परीक्षण का कार्य करेंगे। साथ ही विभाग के कार्यों का गुणवत्ता परीक्षण अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के विषेषज्ञ व्याख्याताओं से भी करवाया जाएगा।