सचिन पायलट को पीसीसी चीफ से मिल सकती है मुक्ति , मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

सचिन पायलट की ट्विटर प्रोफ़ाइल फ़ोटो

Jaipur News । राज्यसभा के चुनाव के अब कांग्रेस मे बडा उलट-फेर होने के पूरे आसार है कल दिल्ली मे होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक मे राजस्थान के उप मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की प्रदेश से छुट्टी हो सकती है और बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है । सूत्रो के अनुसार कल दिल्ली मे सोनिया गांधी की अगुवाई मे होने वाली वर्किंग कमेटी की बैठक मे कई मुद्दो पर चर्चा होगी लेकिन राजस्थान मे कांग्रेस सरकार और सगंठन के बीच चल रही नुरा कुश्ती को लेकर विशेष मंथन होगा । सूत्रो के मुताबिक कल की बैठक मे नये राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का फैसला होगा और इस बार सत्ता और सगंठन मे ताल मेल बना रहे इसको मध्य नज़र रखते हुए नये कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मनोनयन मे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राय को प्राथमिकता दी जाएगी और मन मुताबिक़ तथा गहलोत की पसंद को ध्यान मे रखा जाएगा ।आलाकमान गहलोत से राज्यसभा चुनावो मे मिली जीत से भी काफी खुश है । लेकिन जो घटना क्रम हुआ है उसके अलग मायने भी हो सकते है

सचिन ने पीसीसी चीफ पर बनाया रिकार्ड

सचिन पायलट ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पर लगातार 6 साल 5 माह रहते हुए अब तक लगातार सबसे अधिक पीसीसी चीफ रहने का रिकार्ड बनारा है । सचिन पायलट को आलाकमान राजस्थान से मुक्त कर केन्द्र सगठंन मे बडी जिम्मेदारी दे सकता है ।सूत्रो के अनुसार सचिन को केन्द्रीय सगंठन मे राष्ट्रीय महासचिव या राष्ट्रीय उपाध्यक्ष या राजस्थान की जिम्मेदारी मिलेगी । सचिन को केन्द्रीय आलाकमान से सलाह दी जा रही है की उनका राजनितिक जीवन लंबा है वह धैर्य और सयंम रखे ।

सचिन पायलट ने केन्द्रीय आलाकमान से सकेत मिलने के बाद आज अपने ट्विटर एकाउंट से प्रोफाइल पिक्चर भी बदल कार ड्राइविंग सीट बैठकर जाते हुए पिक्चर लगा दी है ।इसके कई मायने सामने आ रहे है ।

https://twitter.com/SachinPilot?s=20

अब होगी राजनैतिक नियुक्तियां

कल होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद राजस्थान मे राजनैतिक नियुक्तियां हो सकती है । इस बैठक मे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजनैतिक नियुक्तियों केलिए फ्री हैंड मिल सकतीं है या नही इसका फैसला कल की मीटिंग के बाद ही होगा ।