संभागीय आयुक्त ने डॉक्टर से पूछा-कितनी तनख्वाह उठाते हो, क्यों करते हो गरीबों के साथ ऐसा

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
File photo - डॉ. समित शर्मा

Dausa News। संभागीय आयुक्त (डीसी) डॉ. समित शर्मा बुधवार को औचक निरीक्षण करने दौसा के जिला अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचते ही उन्होंने एक बुजुर्ग मरीज की जांच पर्चियों को देखा। डॉक्टर ने पर्ची में मरीज को निजी लैब से जांचें करवाने के लिए लिखा था। यह देख शर्मा भडक़ गए और मौके पर ही उन्होंने डॉक्टरों को कड़ी फटकार लगाई।

उन्होंने डॉक्टर से पूछा कि इतनी महंगी जांच प्राइवेट लैब से करवाने की क्या जरूरत पड़ गई। फिर उन्होंने पूछ लिया कि तुम्हें कितनी तनख्वाह मिलती है। डॉक्टर ने जवाब दिया डेढ़ लाख। इस पर कहा गया कि इन गरीबों के साथ क्यों ऐसा करते हो, क्या जरूरत है इन जांचों की। डीसी ने डॉक्टरों से कहा कि हमें पता है बाहर से इलाज का क्या मतलब होता है। उनका संकेत निजी लैबों से मिलने वाले कमीशन की तरफ था। उन्होंने चेतावनी दी कि ये सब झमेला बंद कर दें वरना एक्शन होगा। उन्होंने ओपीडी के टाइम में डॉक्टरों के चैम्बर खाली देखे तो नाराजगी जाहिर की।
डॉ शर्मा ने जिला अस्पताल में काफी देर तक मरीजों से बात की और डॉक्टरों को सख्त हिदायत दी कि अस्पताल में जो संसाधन उपलब्ध हैं उनसे भी मरीजों का इलाज हो सकता है। सरकार पर्याप्त दवाइयां, उपकरण और जांच की मशीनें अस्पतालों को उपलब्ध करवा रही है। संभागीय आयुक्त के अलावा जयपुर जिला कलेक्टर अतर सिंह नेहरा ने जयपुर के बगरू क्षेत्र का दौरा किया। जहां उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पॉवर हाउस, राजकीय बालिका स्कूल, जलदाय विभाग कार्यालयों की व्यवस्थाएं देखीं। कलेक्टर नेहरा ने निरीक्षण के दौरान रिकॉर्ड के रखरखाव व कार्यालय परिसर की स्वच्छता पर जोर दिया। इसी तरह एसडीएम अभिषेक सुराना जयपुर के चौंमू कस्बे के सरकारी अस्पताल में पहुंचे, जहां उन्होने महिला प्रसूति वार्ड का निरीक्षण किया।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम