नववर्ष के दिन भी नहीं होंगे सांवलिया सेठ के दर्शन , वजह जाने

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Chittorgarh News। प्रख्यात कृष्ण धाम श्री सांवलियाजी मंदिर में श्रद्धालु वर्ष कोरोना के चलते 31 दिसंबर व नववर्ष पर दर्शन नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा हर रविवार को भी पट्ट फिलहाल बन्द रहेंगे। जानकारी के अनुसार श्रीसांवलियाजी मंदिर में पिछले एक दशक से 31 दिसम्बर व नववर्ष के अवसर पर यहां उत्साह का माहौल रहता है।दोनों ही दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं तथा मेले जैसा माहौल बन जाता है।

इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण के चलते मंदिर मंडल प्रशासन एडीएम मुकेश कलाल ने जिला कलेक्टर के निर्देश पर 31 दिसंबर व 1 जनवरी को भगवान के दर्शन श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय किया है। हालांकि प्रशासन का निर्णय यहां व्यवसायियों के लिए नुकसानदायक है लेकिन संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन का प्रयास माना जा रहा है।
इसी तरह कृष्ण चतुर्दशी व अमावस्या के चलते रविवार को भी पट्ट बन्द रहेंगे। 31 दिसंबर व एक जनवरी दो दिनों में मंडफिया कस्बे की अधिकांश होटलों, धर्मशालाएं तथा निजी गेस्ट हाउस श्रद्धालुओं से भरे रहते हैं। 31 दिसंबर की रात यहां भजन संध्या का आयोजन होता है। साथ ही धार्मिक उत्सव मनाया जाता आया है। कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर में प्रत्येक रविवार, चतुर्दशी तथा अमावस्या पर श्रद्धालुओं के दर्शन पर पहले से ही रोक लगा रखी हैं। परन्तु मन्दिर की अन्य पारम्परिक व्यवस्था यथा-सेवा, पूजा, आरती इत्यादि पूर्वानुसार की भांति यथावत् पुजारी द्वारा पारम्परिक रूप से नियत समय पर की जावेगी।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम