मुम्बई से अमिरिकी महावाणिज्य दूत अपने परिवार संग पहुंचे चित्तौड़, दुर्ग देखकर हुए अभिभूत

Chittorgarh News। विश्व प्रसिद्ध चित्तौड़ दुर्ग को देखने के लिए विश्व के कोने-कोने से सैलानी चित्तौड़गढ़ पहुंचते हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को अमेरिका के महावाणिज्य दूत डेविड रेंज परिवार के साथ विश्व प्रसिद्ध चित्तौड़ दुर्ग पर पहुंचे और दुर्ग पर प्राचीन धरोहरों को देखकर अभिभूत हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी दूरी रखी।

जानकारी के अनुसार चित्तौड़ के विश्व प्रसिद्ध दुर्ग देखने मंगलवार को अमेरिका के महावाणिज्य दूत डेविड रेंज अपने परिवार के साथ आए। इनका मुख्यालय अमिरिकी दूतावास, मुम्बई में हैं। ऐसे में वे अपने परिवार के साथ मुंबई से चित्तौड़गढ़ पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने चित्तौड़ दुर्ग का भ्रमण करते हुए विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों को देखा। वे दो घण्टे से ज्यादा समय तक दुर्ग के विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण किया।

उन्होंने मुंबई से साथ आए गाइड के अलावा स्थानीय गाइड की सहायता से भी दुर्ग के इतिहास और ऐतिहासिक स्मारकों के बारे में जानकारी प्राप्त की। वहीं दुर्ग भ्रमण करने के बाद वह दुर्ग की प्राचीन धरोहरों और उन पर उकेरी गई कलाकृतियों को देख कर डेविड रेंज बहुत ही अभिभूत हुए। वहीं उन्होंने मीडिया से दूरी बनाते हुए बात करने से यह कहते हुवे इंकार कर दिया कि यह उनका क्षेत्र नहीं है।