एक कैसीनो पैसे कैसे बनाता है ? जानिए LuckyRaja के साथ

यह पूछना स्वाभाविक है कि कैसिनो (casino) पैसा कैसे बनाते हैं। LuckyRaja गेमिंग एक्सपर्ट के अनुसार गेमर के रूप में,आप चिंतित महसूस कर सकते हैं। और यह कोई रहस्य नहीं है कि कैसिनो चलाना लाभ कमाने के लिए एक सटीक मार्ग के साथ एक व्यवसाय है। कैसीनो व्यापार मॉडल का परीक्षण और विश्वसनीय है; कैसीनो गेमिंग में पारंपरिक और ऑनलाइन – अपार तकनीकी नवाचारों के बावजूद लंबे समय से बहुत कुछ नहीं बदला है।

LuckyRaja के अनुसार कसीनो कितना बनाते हैं? यह निर्भर करता है, लेकिन यह मत मानो कि आपका नुकसान उनका लाभ है। कोई भी कानूनी रूप से पंजीकृत कैसीनो कभी भी आपके जीतने की संभावना में हेरफेर नहीं करना चाहता है। वे एक खेल के वास्तविक मौका कारक के बावजूद कमाते हैं।

कैसीनो के लिए पैसे के व्यापक दो स्रोत –

● गेमिंग सुविधा (Gaming facilitation)
● घर का किनारा (House edge)

गेमिंग सुविधा

Poker और Blackjack, जैसे विभिन्न टेबल गेम हैं, जहां गेमर्स एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। इन खेलों में, दोनों एक पारंपरिक और ऑनलाइन प्रारूप में, कैसीनो एक मध्यस्थ की भूमिका निभाते हैं; प्लेटफ़ॉर्म, भुगतान सुरक्षा और अन्य खेल-संबंधी सुविधाएं प्रदान करें। बदले में, केसिनो प्रत्येक हाथ के पॉट के आकार पर एक कमीशन (कहा जाता है, रेक) लेते हैं। रेक प्रतिशत-आधारित या गैर-प्रतिशत पूर्वनिर्धारित निश्चित राशि हो सकती है।

कैसीनो के लिए इस तरह की कमाई सीधे-सीधे और समझने में सरल है। अगले प्रकार का पैसा बनाना थोड़ा जटिल है लेकिन अधिक महत्वपूर्ण है।

घर का किनारा (House edge)

एक कैसीनो स्लॉट्स पर पैसे कैसे कमाता है? यह अलग है कि कैसे कैसीनो पोकर टेबल पर पैसा बनाते हैं। यह घर के किनारे पर निर्भर करता है।

हाउस एज सांख्यिकीय निश्चितता है जो कि कैसीनो गेम के वास्तविक परिणाम के बावजूद गेमर्स के खिलाफ आनंद उठाता है। हर कैसिनो गेम में आप घर के खिलाफ दांव लगाते हैं, ‘घर’ आपके ऊपर बढ़त हासिल करता है। यह बढ़त, निश्चित रूप से, एक समय में अधिक स्पष्ट दिखती है। अब घर का किनारा खेल से खेल में भिन्न होता है।

लोकप्रिय खेलों के घर किनारों

रूले 2% – 4%
स्लॉट 2% – 10%
पोकर 0.5% – 5%
Baccarat 1% – 2%
क्रेप्स 1% – 5%
लॉटरी 2% – 10%

कैसे एक घर के किनारे केसिनो की भरपाई करता है?

● मान लें कि आप एक ही बार में 100 बार स्लॉट खेलते हैं। हर बार आप 100 / – रुपये का दांव लगाते हैं।
● सांख्यिकीय रूप से, आप 50% समय जीत सकते हैं। आपके द्वारा चलाए जा रहे विशिष्ट प्रकार के स्लॉट पर विचार करें 2% का एक घर का किनारा है।
● कैसीनो के लिए, कमाई की निश्चितता घर के किनारे या ((100X100) X2%) या 200 / – रुपये के कुल दांव की होगी।
● कहने के एक अन्य तरीके से, स्लॉट जीतने का आपका वास्तविक मौका, इस उदाहरण में, 48% (50% – 2%) है।

हाउस एज दांव के किसी भी खेल में एक सट्टेबाज को मुआवजा देने का साधन है।

औसत कैसीनो लाभ मार्जिन निम्नलिखित कारकों के आधार पर भिन्न होता है।

● क्षमता उपयोग – एक कैसीनो की परिचालन क्षमता का पूर्ण उपयोग उच्चतम कमाई सुनिश्चित करता है; बेकार स्लॉट, रूले कुछ भी नहीं कमाते हैं।
● गेमिंग राउंड की संख्या – एक गेमर जितना अधिक होता है, एक कैसीनो के लिए घर के किनारे से कमाई का मौका उतना अधिक होता है।
● गेम के प्रकार – जब गेमर केवल कम हाउस एज वाले गेम खेल रहे होते हैं, तो कैसीनो की कमाई कम होती है। अंगूठे का नियम उच्च कौशल gamers की जरूरत कम है घर के किनारे है।

 

तो, अब आप कैसा महसूस करते हैं? अच्छा!

ऑनलाइन कैसीनो सुरक्षित, सुरक्षित प्लेटफ़ॉर्म की व्यवस्था करते हैं जहां हम गेमिंग या दो के एक दौर का आनंद ले सकते हैं। वे पारदर्शी हैं, किसी भी गलत कार्य से मुक्त हैं और उपयोग करने के लिए अधिक आरामदायक हैं। और अपना ऑपरेशन चलाकर नकदी जलाते हैं। क्या ये हमारे लिए, गेमर्स के लिए इन सभी परेशानियों को झेलने के लिए एक छोटे से घर के लायक हैं? आप समय के साथ अपने कौशल को विकसित करके हमेशा कम हाउस एज के खेल में स्नातक हो सकते हैं। क्या यह नहीं है?

अधिक जानकारी के लिए LuckyRaja की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.luckyraja.com/ पर क्लिक करें

This is a promotional content. Our journalist was not involved in the creation of this content.