बीकानेर में नहीं होगा अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव का आयोजन, पर्यटन को करोड़ों का नुकसान

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read
 Bikaner News। बीकानेर संभाग मुख्यालय पर पिछले 26 वर्षों से जनवरी माह में पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित हो रहे अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव का आयोजन इस बार कोविड-19 कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है। पर्यटन से जुड़े लोगों का कहना है कि इस बार उत्सव के रद्द होने और देशी-विदेशी सैलानियों के नहीं आने के कारण लगभग तीन करोड़ का नुकसान होगा।
इस सम्बन्ध में पर्यटन विभाग के जयपुर मुख्यालय ने भी ऊंट उत्सव समेत मार्च-2020 तक होने वाले सभी इवेंट को रद्द कर दिया है। उधर विभाग के सहायक निदेशक किशन कुमार का कहना है कि न्यू ईयर सैलिब्रेशन और ऊंट उत्सव में भाग लेने के लिए देशी-विदेशी पर्यटक हर वर्ष दिसम्बर के आखिर सप्ताह में यहां आते थे यहां के पर्यटन का लुत्फ उठाते थे। लेकिन कोरोना की वजह से इस बार उत्सव का आयोजन नहीं होगा। उन्होंने बताया कि पिछले साल 4 हजार से अधिक देशी-विदेशी पर्यटक ऊंट उत्सव को देखने के लिए बीकानेर आए थे।
Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम