बीकानेर में कोविड जांच सेंटर में लगी टोकन मशीन, लंबी कतारों से मिली मुक्ति

corona virus

Bikaner News । बीकानेर संभाग मुख्यालय पर स्थित पीबीएम अस्पताल परिसर में कोविड जांच केंद्र पर लगने वाली लंबी लाईनों से मुक्ति दिलाने के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने हस्तक्षेप किया और पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर मो. सलीम की सहमति से मघा फाउंडेशन के लक्ष्मण मोदी द्वारा टोकन मशीन लगायी गयी। नतीजा यह निकला कि लंबी कतारों से मुक्ति मिली। मंगलवार को मशीन को प्रारंभ करने के साथ प्रथम में 150 टोकन वितरित किए गए। 


मोदी ने बताया कि यह देखने में आया कि टोकन लेने के बाद रोगी निश्चिंत होकर साइड में बैठकर अपनी बारी का इंतजार किया, उन्हें अब लंबी कतार में खड़े रहने से मुक्ति मिली। पहले यह देखा जाता था कि वहां पर बिना किसी सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए 2-2 घंटे तक लाइनों में इंतजार करना पड़ता और संक्रमित और गैर संक्रमित मरीज एक साथ खड़े रहने से गैर संक्रमित मरीज को भी संक्रमित होने का खतरा रहता था।

पीबीएम हॉस्पिटल के सुरक्षाकर्मियों को उनकी व्यवस्था में भी काफी परेशानी हो रही थी। डॉ. सलीम व डॉ. बी.के.गुप्ता ने इस व्यवस्था को देखकर खुशी जाहिर की। मोदी ने आश्वासन दिया की पीबीएम अस्पताल परिसर में जहां पर लंबी कतारें लगती है वहां पर ऐसी मशीन लगाने की आवश्यकता होगी तो वे इसकी व्यवस्था करेंगे।