‘बॉर्डर’ फिल्म में शहीद बताया था लेकिन आज भी जिंदा है भैरो सिंह, 11 को आएंगे बीकानेर

Bikaner News । मशहूर लेखक-निर्माता निर्देशक जे.पी.दत्ता की भारत-पाकिस्तान 1971 युद्ध पर बनी फिल्म ‘बॉर्डर’ में अभिनेता सुनील शेट्टी ने भैरो सिंह का किरदार निभाया था। उस फिल्म में लांस नायक भैरो सिंह के किरदार को शहीद होना बताया गया था लेकिन असल जिंदगी में उस समय के ‘हीरो’ भैरो सिंह आज भी जिंदा है और 11 दिसम्बर को परिवार सहित बीकानेर आएंगे।
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि बीएसएफ पहली बार विजय दिवस मना रहा है और उसी कड़ी में पाकिस्तान से युद्ध में भारत को मिली जीत में शामिल भैरो सिंह सहित 21 वीर जांबाजों को बीएसएफ की ओर से बीकानेर सैक्टर मुख्यालय मेें सम्मानित-अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष-1971 में जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट पर वे बटालियन में तैनात थे और अपनी वीरता का बेहतर परिचय उन्होंने देकर पाकिस्तानियों को हराते हुए आत्मसमर्पण पर मजबूर करने में भूमिका निभायी थी। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड ग्लैमर की दुनिया में भैरो सिंह के किरदार को शहीद बताया गया है लेकिन वास्तव में उनमें आज भी देश के प्रति जज्बा कूट-कूटकर भरा है और बाकायदा अपने आपको स्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

बीएसएफ डीआईजी राठौड़ ने बताया कि उनका सम्मान करने के साथ-साथ उनके परिवार को बॉर्डर की एक सीमा चौकी सांचू का भ्रमण कराया जाएगा।