दो वर्षीय पीटीईटी पाठ्यक्रम का परीक्षा परिणाम घोषित

Minister Bhati

Bikaner news । बीकानेर संभाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय दो वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम रविवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जयपुर से अपने आवास से ही बटन दबाकर शनिवार को घोषित किया। 


समन्वयक डॉ.जी.पी सिंह ने कहा कि पीटीईटी कार्यालय में हुए एक संक्षिप्त कार्यक्रम में परीक्षा परिणाम की घोषणा की गयी। पूरे प्रदेश में विज्ञान संकाय में बाड़मेर के ओमप्रकाश बेनीवाल ने 600 में से 521 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान तथा सवाई माधोपुर के हेमन्त कुमार गोयल ने 520 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान एवं बाड़मेर के ही रमेश कुमार ने 512 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार कला वर्ग में बाड़मेर के गजेन्द्र सिंह भादू ने 509 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, जयपुर के विवेक मोटवानी ने 507 अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा बाड़मेर के जोगेन्द्र कुमार ने 506 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य वर्ग में बूंदी के हेमन्त पालीवाल ने 494 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, जयपुर के युवराज चौधरी ने 486 अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान तथा बीकानेर की ममता विश्नोई ने 481 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

महिला वर्ग में सीमा पॉल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस अवसर पर मंत्री भाटी ने कहा कि लगातार दूसरी बार डूंगर महाविद्यालय ने पीटीईटी परीक्षा का सफल आयोजन किया एवं समय पर परिणाम भी घोषित किया। उन्होंने इसलिये पूरी पीटीईटी टीम एवं डूंगर महाविद्यालय का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर खुशी का इजहार करते हुए मंत्री भाटी ने स्वयं अपने मोबाईल से प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को बधाई एवं आशीर्वाद दिया।

सिंह ने बताया कि राज्य सरकार ने पीटीईटी की जो जिम्मेवारी डूंगर कॉलेज को सौंपी थी उसे सफलतापूर्वक सम्पन्न करने में डूंगर कॉलेज ने अपना दायित्व का निष्ठापूर्वक निर्वाहन किया है। प्राचार्य डॉ शिशिर शर्मा ने बताया कि कि रिकॉर्ड समय में पीटीईटी परीक्षा का परिणाम घोषित करना महाविद्यालय की विशेष उपलब्धि है। 

ad