40 हजार व्याख्याता व समकक्ष की अस्थाई वरिष्ता सूची जारी

Bikaner news । माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने व्याख्याता एवं समकक्ष पदों पर कार्यरत समस्त 40129 कार्मिकों की एक साथ प्रथम बार 01 अप्रैल की स्थिति के आधार पर वरिष्ठताक्रमानुसार अस्थायी सूची जारी की। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया कि उक्त सूची विभागीय वेबसाइट व शाला दर्पण के स्टाफ लॉगिन पर देखी जा सकती है।

सभी व्यख्याताओं को अनिवार्य रूप से अपने से सम्बंधित डेटा यथा एम्प्लॉई आईडी, नाम, जन्म तिथि, वर्ग, गत पद के वरिष्ठता विवरण आदि की जाँच कर अनिवार्य रूप से स्टाफ कॉर्नर के माध्यम से सही होने की प्रतिपुष्टि करनी है। स्वामी ने बताया की जिन व्यख्याताओं को इस संबंध कोई परिवेदना देनी हो वे अपने स्टाफ कार्नर के माध्यम से सम्बंधित दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन परिवेदना 28.05.2020 तक दर्ज करवा सकते हैं।

शिक्षा निदेशक स्वामी ने बताया की विभाग ने 2118 कार्मिको की अलग से एक सूची भी जारी की है जो एडहॉक, RVRES, जीरो मेरिट आदि के आधार पर व्याख्याता पद पर कार्यरत हैं।

इस अस्थायी वरिष्ठता सूची प्रकाशन की सूचना सभी व्याख्याताओं और संस्था प्रधानों को एसएमएस के माध्यम से भी दी गई है ताकि अधिकाधिक व्याख्याता अस्थायी वरिष्ठता सूची का अवलोकन कर सकें।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी नेबताया की उन्हीने सभी व्याख्याताओं को अस्थायी वरिष्ठता सूची का अवलोकन कर त्रुटि होने पर आपत्ति दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।