शिक्षा निदेशालय की पहल कोरोना वायरस पर 21 को पेंटिग प्रतियोगिता

COVID-19

Bikaner news। देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि दिनांक 21 मई को राज्य के सभी राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए कोरोना महामारी विषय पर एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।माध्यमिक एवं प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया की विद्यार्थी इस विषय पर पेंटिंग तैयार कर, उसके एक किनारे पर अपना ,अपने विद्यालय का नाम एवं कक्षा का उल्लेख करेंगे और तैयार की गई पेंटिंग को संबंधित ब्लाक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ऑनलाइन उनके ईमेल पर अथवा उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप द्वारा भेजेंगे।

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया की सभी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों को यह निर्देशित किया जाता है , कि वे यह निर्देश सभी विद्यार्थियों को उनके लिए तैयार अध्ययन सामग्री के व्हाट्सएप ग्रुप पर देंगे एवं विद्यार्थियों को यह पेंटिंग भेजने हेतु एक व्हाट्सएप नंबर उपलब्ध कराएंगे । मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्राप्त समस्त प्रविष्टियों को परीक्षण उपरांत दिनांक 21 मई को ही साईं 6:00 बजे तक ब्लाक की 10 श्रेष्ट प्रविष्टियां, जिले के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी में कार्यालय में भेजनी है। जिला शिक्षा अधिकारी सभी ब्लॉक से प्राप्त 10- 10 श्रेष्ठ प्रविष्टियों का परीक्षण कर, उनमें से जिले की श्रेष्ठ 10 प्रविष्टियों को निदेशालय में 22 मई तक भिजवाया जाना सुनिश्चित करेंगे । इसके लिए वे माध्यमिक शिक्षा अनुभाग की ईमेल आईडी secondary dd35 @ gmail.com पर अथवा सहायक निदेशक  अरुण शर्मा के मोबाइल नंबर पर भेज सकते हैं। इस प्रतियोगिता में गैर सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थी भी भाग ले सकते हैं।

माध्यमिक एवं प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया की ब्लॉक वे जिले पर इस हेतु अधिकाधिक विद्यार्थी भाग लेंवे इसलिए, संबंधित अधिकारी प्रेस नोट जारी करें, निर्देश जारी करें। यह ध्यान रहे राज्य स्तर पर आने वाली सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को पुरस्कृत भी किया जाना है ।इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी है।