राजस्थान में स्कूलों खोलने को लेकर संशय, अभिभावक परेशान पहुचे स्कूलों में ,14 के बाद संभावनाएं

Bhilwara News। कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर और कोरोना के नए स्ट्रेन के राजस्थान में भय को लेकर अभी 10 माह से बंद पड़ी सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को खोलने को लेकर संशय बरकरार है वहीं दूसरी ओर नए साल के दूसरे दिन आज कई सरकारी स्कूलों में अभिभावक पहुंचे और संस्था प्रधानों से कब खुलेगी स्कूल है इसको लेकर चर्चा की कि आखिर कब तक होगी पढ़ाई शुरू ।

कोरोना को लेकर पिछले मार्च 2020 से राजस्थान की सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में शिक्षण कार्य पूरी तरह से बंद है लेकिन बीते दिसंबर माह के दौरान राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने यह संकेत दिए थे कि संभवत या कक्षा 9 से लेकर 12 तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई 4 जनवरी से शुरू की जा सकती है।

इस संबंध में अभी मुख्यमंत्री से मंत्रणा चल रही है इसी संकेत को लेकर अभिभावकों में यह उत्सुकता थी कि क्या 4 जनवरी से बच्चों की पढ़ाई फिर शुरू होगी और इसी बयान और संकेत को लेकर आज भीलवाड़ा जिले की कई स्कूलों में विद्यार्थियों के अभिभावक पहुंचे और संस्था प्रधानों से चर्चा की की कब स्कूल शुरु होंगे बोर्ड की पढ़ाई और परीक्षा को लेकर भी जानकारी ली ।

उधर दूसरी और सूत्रों के अनुसार राजस्थान में कोरोना के नए स्टूडेंट को लेकर सरकार काफी गंभीर है और अभी कुछ निर्णय नहीं ले पा रही है लेकिन अंदरूनी सूत्रों के अनुसार आगामी मकर सक्रांति के बाद ही स्कूल खुलने की संभावना नजर आ रही है