चारागाह के सैंकडों हरे पेड़ काटे, तहसीलदार ने धरदबोचा

Azad Mohammed nab
2 Min Read
Jahazpur News(आज़ाद नेब) हनुमान नगर थाना क्षेत्र के मायला पोलिया गांव के रास्ते में खाली पड़ी चारागाह भूमि पर कब्जा करने की नियत से एक व्यक्ति ने सैकड़ों हरे नीम के पेड़ काट दिये।
WhatsApp Image 2021 01 03 at 21.31.37 1
सूचना मिलतें ही तहसीलदार मुकुंद सिंह ने मौके पर पहुंचे, मौके पर मौजूद एक बोलेरो गाड़ी एवं मिनी ट्रक को पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने मिनी ट्रक एवं बोलेरो को धारा 207 के अन्तर्गत जब्त किया।
इस मामले में तहसीलदार मुकुंद सिंह का कहना है कि सरकारी भूमि पर वर्षों पुराने नीम के पेड़ों को काटने की शिकायत मिलने पर जब मे मौके पर पहुंचा तो वहां पर एक मिनी ट्रक व एक बोलेरो गाड़ी के साथ कई जने मौजूद थे, जिनको मैंने पुलिस के सुपुर्द कर दिया था तथा कटे हुए पेड़ों को ग्राम पंचायत के सुपुर्द कर दिया। हरे पेड़ों की कटाई के संबंध में जल्दी ही उपखंड अधिकारी के यहां नियमानुसार मुकदमा दर्ज करवाकर पेड़ों को नीलाम किया जाएगा।
WhatsApp Image 2021 01 03 at 21.31.37
हनुमान नगर थाने के कार्यवाहक प्रभारी एएसआई ओमप्रकाश मीणा का कहना है कि तहसीलदार मुकुंद सिंह द्वारा हमें दो वाहन सुपुर्द किए थे जिनको हमने बिना दस्तावेजों के पाए जाने पर जप्त कर लिया है। उन वाहनों में किसी तरह की कोई लकड़ी नहीं भरी हुई थी तथा किसी भी व्यक्ति को हमारे सुपुर्द नहीं किया।
Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365